West Bengal By Election: BJP ने ममता के खिलाफ खेला महिला कार्ड, जानिए किसको बनाया भवानीपुर से प्रत्याशी

West Bengal By Election ममता बनर्जी के खिलाफ भवानीपुर से बीजेपी ने तय किया अपना उम्मीदवार, अन्य दो सीटों पर भी की नामों की घोषणा

By: धीरज शर्मा

Published: 10 Sep 2021, 01:44 PM IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल उपचुनाव ( West Bengal By Election ) की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे राजनीतिक दलों की हलचल तेज होती जा रही है। इस उपचुनाव की सबसे चर्चित सीट भवानीपुर ( Bhawanipur ) विधानसभा के लिए भारतीय जनता पार्टी आखिरकार ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee )के खिलाफ अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी।

बीजेपी ने ममता को टक्कर देने के लिए महिला कार्ड खेला है। भवानीपुर सीट से प्रियंका टिबरीवाल ( Priyanka Tibriwal ) को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इस सीट से बीजेपी की ओर से किसी सीनियर नेता को उतारे जाने के कयास भी लग रहे थे, लेकिन लंबे मंथन के बाद भाजपा ने महिला उम्मीदवार को मौका दिया।

यह भी पढ़ेंः West Bengal By Election: ममता बनर्जी के लिए अहम है 10 सितंबर का दिन, जानिए क्या है वजह

ममता की साख दांव पर
भवानीपुर सीट मतदान से पहले ही चर्चा में है। नंदीग्राम में हारने के बाद ममता बनर्जी के लिए इस सीट पर चुनाव जीतना बहुत जरूरी है, अगर वे हार जाती हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी भी छोड़ना पड़ेगी। लिहाजा बीजेपी इस सीट पर अपनी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में है।

बीजेपी ने लंबी चर्चा और बैठकों के बाद यहां से प्रियंका टिबरीवाल को चुनावी मैदान में उतारा है।

बीजेपी ने एक ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी है। इसमें टिबरीवाल के अलावा जंगीपुर से सुजीत दास और समरेसगंज से मिलन घोष की उम्मीदवारी की घोषणा भी की गई है।

ये हैं प्रियंका टिबरीवाल
प्रियंका टिबरीवाल बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो की कानूनी सलाहकार रहीं हैं। उन्होंने अगस्त 2014 में बीजेपी को जॉइन किया था। प्रियंका के बारे में कहा जाता है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित हैं और उन्हें राजनीति में अपना आदर्श मानती हैं।

2015 में प्रियंका टिबरीवाल ने भाजपा उम्मीदवार के रूप में वार्ड संख्या 58 (एंटली) से कोलकाता नगर परिषद का चुनाव लड़ा था, लेकिन तृणमूल कांग्रेस के स्वपन समदार से हार गईं थीं।

यह भी पढ़ेंः West Bengal: अर्जुन सिंह के घर पर हुए हमले के बाद केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, BJP के 61 नेताओं की हटाई सुरक्षा

पिछले साल बनीं युवा मोर्चा की उपाध्यक्ष
बीजेपी में अपने छह साल के कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण कार्यों को संभाला और अगस्त 2020 में उन्हें पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष बनाया गया।

BJP
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned