scriptWest Bengal :  CM ममता की केंद्र से अपील – प्रवासी कामगारों को दिए जाएं 10-10 हजार रुपए | West Bengal : Mamta's appeal to the center - 10 thousand rupees to be given to each migrant workers | Patrika News
राजनीति

West Bengal :  CM ममता की केंद्र से अपील – प्रवासी कामगारों को दिए जाएं 10-10 हजार रुपए

संकट की घड़ी में Migrant workers की वित्तीय सहायता जरूरी।
प्रधानमंत्री नागरिक सहायता कोष और पीएम केयर्स फंड का इस्तेमाल किया जा सकता है।
गरीब मजदूर जिन हालातों से गुजर रहे हैं उनकी कल्पना नहीं की जा सकती।

नई दिल्लीJun 03, 2020 / 03:58 pm

Dhirendra

CM Mamata Banerjee

संकट की घड़ी में Migrant workers की वित्तीय सहायता जरूरी।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) संकट और अनलॉक-1 ( Unlock-1) के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee ) ने बुधवार को प्रवासी कामकारों के हित में केंद्र से आगे आने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार ( Modi Government ) संकट की इस घड़ी में प्रवासी श्रमिकों (Migrant Workers) को 10-10 हजार रुपए दे।
https://twitter.com/MamataOfficial/status/1268057598059782146?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा है कि असंगठित क्षेत्र ( Unorganised Sector ) में काम कर रहे लोगों को वित्तीय सहायता ( Financial aid ) मुहैया कराई जानी चाहिए। ताकि वे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण पैदा हुए आर्थिक संकट का सामना कर सकें।
उन्होंने केंद्र सरकार ( Central Government ) को सलाह दी है कि आपात स्थितियों के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और पीएम केयर्स फंड ( PM Cares Fund ) का एक हिस्सा इस कार्य के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
Covid-19 : उत्तराखंड सरकार का फैसला, देश के 75 शहरों से आने पर 21 दिन का quarantine

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर मौजूदा वैश्विक महामारी ( Global Pandemic ) के कारण आर्थिक संकटों से जूझ रहे गरीब मजदूरों का जिक्र करते हुए कहा कि वे लोग जिन हालातों से गुजर रहे हैं। उनकी कल्पना नहीं की जा सकती। मैं केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि वह असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे लोगों समेत प्रवासी श्रमिकों को 10-10 हजार रुपए एक बार में हस्तांतरित करे।
बता दें कि कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी के रूप में उभरकर सामने आया है। इसको काबू करने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन के कारण आर्थिक गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई। लॉकडाउन की वजह से गरीब, मजदूर, प्रवासी कामगार बुरे दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे हालात में उन्हें केंद्र और राज्य सरकारों से सहायता की उम्मीद है।

Home / Political / West Bengal :  CM ममता की केंद्र से अपील – प्रवासी कामगारों को दिए जाएं 10-10 हजार रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो