scriptपश्चिम बंगाल: हिंसा के विरोध में सोमवार को SP ऑफिस का घेराव करेगी बीजेपी | West Bengal: Tomorrow BJP go SP office over the violence | Patrika News

पश्चिम बंगाल: हिंसा के विरोध में सोमवार को SP ऑफिस का घेराव करेगी बीजेपी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2019 10:14:50 pm

Submitted by:

Shivani Singh

West Bengal में जारी Political violence
सोमवार को Bengal में SP ऑफिस पर प्रदर्शन करेगी BJP
शनिवार को Bhatpara गया था BJP का प्रतिनिधिमंडल

dilip ghosh

पश्चिम बंगाल: हिंसा के विरोध में कल SP ऑफिस का घेराव करेगी बीजेपी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में लोकसभा चुनाव से जारी राजनीतिक हिंसा ( political violence ) थमने का नाम नहीं ले रही। आए दिन यहां से हिंसा की खबरें आ रही हैं। हिंसक झड़पों में लोग मारे जा रहे हैं। वहीं, भाजपा हिंसा के विरोध में सोमवार को भाटपारा और बांकुडा पुलिस अधीक्षक कार्यालय (एसपी ऑफिस) का घेराव करने वाली है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1142761597095432192?ref_src=twsrc%5Etfw

ममता सरकार से उठा भरोसा

बंगाल के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ( Dilip Ghosh ) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि राज्य में जारी हिंसा को लेकर सोमवार को हमारी पार्टी एसपी ऑफिस ( SP Office ) का घेराव करेगी। उन्होंने कहा, बांकुडा और भाटपारा ( Bhatpara ) के अलावा पश्चिम बंगाल में ऐसे कई इलाके हैं जहां हिंसक झड़पों में लोगों की जान जा रही है। यही वजह है कि यहां के लोग ममता सरकार ( mamta banerjee ) से भरोसा खो रहे हैं।

 

https://twitter.com/ANI/status/1142760376649469952?ref_src=twsrc%5Etfw

राज्य भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम भाटपारा हिंसा ( Bhatpara violence ) पर सीबीआई ( CBI ) जांच की मांग करते हैं। उन्होंने कहा, जिन जगहों पर हिंसा हो रही है वहां डीजी भी नहीं आ पा रहे। घोष ने पुलिस पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि हिंसा वाली जगहों पर डीजी को आने में इतना समय क्यों लग रहा है।

BJP प्रतिनिधिमंडल का बंगाल दौरा

S S Ahluwalia

बीती शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद एस एस अहलूवालिया ( S S Ahluwalia ) के नेतृत्व में बीजेपी का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ( bjp delegation ) हिंसा प्रभावित क्षेत भाटपारा पहुंचा था। भाजपा का ये प्रतिनिधिमंडल भाटपारा में जारी हिंसा की रिपोर्ट तैयार करने आया था।

प्रतिनिधिमंडल के जाते फिर हुई हिंसा

 

bhatpara

इस दौरान दल ने मृतकों के परिजनों और स्थानीय लोगों से मुलाकात कर वहां के हालात का जायजा लिया, जिसकी रिपोर्ट गृहमंत्री अमित शाह को सौंपेंगे। वहीं, भाजपा प्रतिनिधिमंडल के वहां से जाते ही बंगाल में फिर से हिंसा झड़पे हुई और बम फेंके गए। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।

क्या हुआ था भाटपारा में

Bhatpara

हिंसा की आग में भाटपारा जल रहा है। बता दें कि भाटपारा पश्चिम बंगाल का वही इलाका है जहां दो समूहों के बीच हिंसक झटपें हुई थी। इस दौरान दो लोगों की जान चल गई थी और एक घायल हो गए थे। भाटपारा ( Bhatpara ) से पूर्व तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) विधायक अर्जुन सिंह अब बैरकपुर लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद हैं। इस इलाके में लोकसभा चुनाव के समय से हिंसक घटनाओं का दौर जारी है। जबकि चुनाव संपन्न होने के बाद से इलाके में हिंसक घटनाएं पहले से कहीं ज्यादा हो गईं हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो