script

मध्य प्रदेश में अभी तक अपना नेता क्यों नहीं चुन पाई भाजपा?

locationभोपालPublished: Mar 23, 2020 01:54:30 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

कमलनाथ सरकार को सत्ता से बाहर गए हुए चार दिन हो गए

BJP has not been choose leader in Madhya Pradesh
भोपाल. मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को सत्ता से बाहर गए हुए चार दिन हो गए, इसके बावजूद अभी तक भाजपा ने न तो सरकार बनाने का राज्यपाल के पास प्रस्ताव पेश किया है और ना ही अभी तक विधायक दल की बैठक कर किसी को नेता चुना है।
वहीं, देश भर में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस ने मध्य प्रदेश में भी कदम रख दिया है। प्रदेश में अभी तक कोरोना से संक्रमित 5 मरीज पाए गए हैं। मध्य प्रदेश के लगभग 34 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में लग रहा है कि भाजपा फजीहत से बचने के लिए बार-बार विधायक दल की बैठक को टाल रही है। इन सबके बीच सियासी गलियारों कई तरह की चर्चाएं भी शुरू हो गईं हैं।
अब तक विधायक दल की बैठक नहीं


दरअसल, कमलनाथ सरकार के खिलाफ फ्रॉन्ट फूट पर बल्लेबाजी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ही कर रहे थे लेकिन अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर भाजपा ने अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं। भाजपा विधायक दल का नेता चुनने में हो रही देरी को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है। सियासी गलियारों में चर्चा यह भी है कि भाजपा मध्य प्रदेश में शिवराज की जगह किसी और चेहरे की तलाश में है! जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पीएम मोदी और अमित शाह की जोड़ी अलग हटकर निर्णय लेने के लिए प्रसिद्ध है।
ये हो सकते हैं दावेदार

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चौथी बार भी मुख्यमंत्री बनने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। इनके अलावे भाजपा में कई और भी नेता मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं, इसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शिवाराज के बाद रेस में हैं। इन दोनों के अलावे और भी कई नेता रेस में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो