scriptशीतकालीन सत्र: संसद के दोनों सदनों में हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित | Winter session: Rajya Sabha adjourned for a day | Patrika News

शीतकालीन सत्र: संसद के दोनों सदनों में हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

locationनई दिल्लीPublished: Dec 20, 2018 02:11:46 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

संसन के दोनों सदनों में हंगमा जारी है। संसद का शीतकालीन सत्र हंगामे की भेंट चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है।

Parliament

#WINTERSESSION: रफाल मुद्दे पर भाजपा सांसदों का हंगामा, राहुल गांधी के खिलाफ की नारेबाजी

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र खत्म होने में कुछ ही दिन बाकी है। शीतकालीन सत्र हंगामे की भेंट चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। लागतार हंगामा जारी है। दोनों सदनों में विपक्ष का हंगामा जारी है। आठवें दिन राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होती ही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई।
राज्यसभा में राहुल गांधी के माफी मांगने को लेकर हंगामा हुआ। सभापति ने कहा कि उस दिन विजय गोयल ने राहुल गांधी से माफी मांगने की बात नहीं कही थी जैसा कि आनंद शर्मा की तरफ से दावा किया जा रहा है। इस बीच एआईएडीएमके और टीडीपी के सांसद अपने-अपने मुद्दों को लेकर वेल में आकर नारेबाजी करने लगे। लगातार हंगामे के बाद सभापति ने सदन की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दी।
मिशन 2019 की तैयारी में जुटे PM मोदी, कई दिनोें तक सांसदों से करेंगे मुलाकात

https://twitter.com/ANI/status/1075628099377750016?ref_src=twsrc%5Etfw
लोकसभा में भी हंगामा

लोकसभा में भी जमकर हंगामा हो रहा है। जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, कांग्रेस, एआईएडीएमके, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्य लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के आसन के पास इकट्ठा हो गए और नारेबाजी करने लगे। कांग्रेस फ्रांस से 36 लड़ाकू विमान खरीदने की प्रक्रिया की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग करने लगे तो एआईएडीएमके की मांग रही कि मेकेदातु पर कावेरी नदी पर बांध के निर्माण का प्रस्ताव कर्नाटक सरकार वापस ले।तेदेपा सांसदों ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए नारेबाजी की। वहीं भाजपा सांसद लोकसभा में राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने सदन में कहा कि मैडम राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव का नोटिस पेंडिंग है। हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष ने प्रश्नकाल शुरू करना चाहा लेकिन वह इसमें असफल रही। इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।
12 बजे के बाद फिर हंगामा हुआ। जिसके बाद सदन को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो