पेट्रोल, डीजल की कीमतें बढ़ाने पर यशवंत सिन्हा का सरकार पर हमला, विपक्ष पर कटाक्ष

पेट्रोल, डीजल की कीमतें बढ़ाने पर यशवंत सिन्हा का सरकार पर हमला, विपक्ष पर कटाक्ष

prashant jha | Publish: Sep, 04 2018 03:53:19 PM (IST) राजनीति

वहीं पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहा है। वहीं पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि इस पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है।

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के निशाने पर एक बार फिर मोदी सरकार है। इस बार पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर यशवंत सिन्हा ने केंद्र सरकार की खूब आलोचना की । साथ ही विपक्षी दलों द्वारा विरोध प्रदर्शन नहीं किए जाने पर निराशा जताई। मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के धुर विरोधी रहे सिन्हा ने ट्वीट कर कहा, "पेट्रोल, डीजल और गैस की कीमतें बढ़ रही हैं और रोजाना हर दिन कीमतें नई ऊंचाईयों पर पहुंच रही हैं। विपक्षी दल सड़कों पर क्यों नहीं उतर रहे हैं? वे किस बात का इंतजार कर रहे हैं? भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व नेता की टिप्पणियां देश भर में पहले से अभूतपूर्व स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों के होने के बावजूद मंगलवार को लगातार 10वें दिन कीमतें बढ़ने के बाद आई हैं। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को 78.84 रुपये प्रति लीटर बिके पेट्रोल के मुकाबले अब पेट्रोल 79.15 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

 

आप का मोदी सरकार पर हमला

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों पर सरकार को घेरा । केजरीवाल ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के चलते पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। आप ने कहा, "मोदी की अगुवाई में पूरी तरह से अक्षम सरकार ईंधन की बढ़ती कीमतों व रुपये में गिरावट की समस्या को सुलझाने में विफल रही। केंद्र सरकार ने अर्थव्यवस्था के स्तर पर जबरदस्त लापरवाही दिखाई है।

100 रुपए के पार जा सकता है पेट्रोल-डीजल के दाम

गौरतलब है कि देश में अगर सरकार ने कोर्इ कदम नहीं उठाया तो पेट्रोल के दाम 100 रुपए तक पहुंच जाएगा। यूएस एनर्जी इनफॉर्मेशन एडमिनिस्ट्रेशन (ईआईए) के अनुमान के अनुसार दिसंबर तक कच्चे तेल की कीमत 85 रुपए प्रति बैरल हो सकते हैं। जिसके बाद पेट्रोल आैर डीजल की कीमत 100 रुपए प्रति होने में कोर्इ देर नहीं लगेगी। वहीं दूसरी आेर डाॅलर के मुकाबले रुपए में गिरावट आैर र्इरान पर प्रतिबंध भी इसके मुख्य कारण हो सकते हैं।

पेट्रोल-डीजल के दाम पर सरकार का नियंत्रण नहीं

वहीं पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि इस पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है। दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल के दाम 16 पैसे बढ़कर 79.31 रुपए हो गया । जबकि डीजल की कीमत 19 पैसे बढ़कर 71.34 रुपए पहुंच गई। सोमवार को मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 86.65 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई।

Ad Block is Banned