scriptयेदियुरप्पा की डायरी ने उगले राज, भाजपा नेताओं को दिए गए 1800 करोड़ रुपए- मैगजीन का दावा | yeddyurappa diaries bjp 1800 crore payouts jaitley rajnath gadkari cro | Patrika News
राजनीति

येदियुरप्पा की डायरी ने उगले राज, भाजपा नेताओं को दिए गए 1800 करोड़ रुपए- मैगजीन का दावा

मैगजीन का दावा- येदियुरप्पा ने बांटे 1800 करोड़ रुपए
डायरी में 12 नेताओं के नाम का जिक्र
राजनाथ, जेटली, आडवाणी समेत कई नेताओं के नाम का खुलासा

नई दिल्लीMar 23, 2019 / 08:18 am

Prashant Jha

bjp leaders

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले देश में डायरी बम विस्फोट हुआ है। ऑनलाइन मैगजीन कारवां ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि कर्नाटक के भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति और बीजेपी नेताओं को 1800 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। इसके बाद देश में सियासी भूचाल आ गया है। कारवां मैगजीन ने दावा किया है कि उसके पास जो डायरी है उसमें येदियुरप्पा ने 2009 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान कन्नड़ भाषा में अपने हाथों से कथित भुगतानों का ब्योरा दर्ज किया है। ये डायरी 2017 के बाद से आयकर विभाग के पास है। मैगजीन ने दावा किया कि डायरी में येदियुरप्पा ने भाजपा केंद्रीय समिति को 1,000 करोड़ रुपए देने की बात लिखी है। इसके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह को 100 करोड़ रुपए दिए गए हैं। वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी 100 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

येदियुरप्पा की डायरी ने उगले राज, भाजपा नेताओं को 1800 करोड़ दिए गए
वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को 150 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया। इसके अलावा येदियुरप्पा ने “गडकरी के बेटे की शादी के लिए 10 करोड़ रुपए अलग से दिए हैं।

येदियुरप्पा की डायरी ने उगले राज, भाजपा नेताओं को 1800 करोड़ दिए गए
डायरी में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का भी नाम है। इन्हें भी 50-50 करोड़ रुपए का भुगतान किया।
येदियुरप्पा की डायरी
https://twitter.com/hashtag/Yeddyurappa?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

डायरी में करीब 12 नेताओं के नाम

डायरी में करीब 12 नेताओं के नाम हैं। डायरी में 17 जनवरी 2009 को येदियुरप्पा के हाथों से लिखा गया है कि न्यायाधीशों” को 250 करोड़ रुपए और “अधिवक्ताओं (मामलों के लिए भुगतान किया गया शुल्क)” को 50 करोड़ रुपए का भुगतान किए गया है। गौरतलब है कि बीएस येदियुरप्पा मई 2008 से जुलाई 2011 तक कर्नाटक में मुख्यमंत्री रहे हैं। कारवां मैगजीन की रिपोर्ट पर कांग्रेस ने भाजपा को आड़े हाथ लिया है । कांग्रेस का आरोप है कि इस डायरी के एक-एक पन्ने पर येदियुरप्पा के दस्तखत हैं।

ये भी पढ़ें: येदि की डायरी: ऑडियो क्लिप की फॉरेंसिक जांच में भी येदियुरप्पा और अनंत कुमार की आवाज की हो चुकी है पुष्टि

राहुल गांधी का बड़ा आरोप

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा की डायरी से हुए खुलासे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि “बीजेपी के सारे चौकीदार चोर हैं। नमो, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह।”
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1109054341049008129?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला का आरोप

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक ऑनलाइन मैगजीन के हवाले से येदियुरप्पा की डायरी के जरिए भाजपा नेताओं को 1800 करोड़ रुपए के लेनदेन का आरोप लगाया है। सुरजेवाला ने कहा कि येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री रहने के दौरान यह डायरी 2017 से आयकर विभाग के पास थी और हर पेज पर येदियुरप्पा के हस्ताक्षर हैं।
येदियुरप्पा का कांग्रेस पर पलटवार

वहीं कांग्रेस की ओर से लगाए गए अपने ऊपर आरोप पर बीएस येदियुरप्पा ने पटलवार किया है। येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव को लेकर इस तरह के बेबुनियाद और निराधार आरोप लगा रही है। इससे कांग्रेस को चुनाव में फायदा नहीं मिलने वाला है। येदियुरप्पा ने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस करने के संकेत दिए हैं।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Political / येदियुरप्पा की डायरी ने उगले राज, भाजपा नेताओं को दिए गए 1800 करोड़ रुपए- मैगजीन का दावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो