scriptयेदि की डायरी: विवाद को येदियुरप्पा के बेटे ने बताया ‘जोक ऑफ द ईयर’, कहा- सब विपक्ष की साजिश | Yeddyurappa Diary row BY Raghavendra says its opposition creation ask for fair inquiry | Patrika News

येदि की डायरी: विवाद को येदियुरप्पा के बेटे ने बताया ‘जोक ऑफ द ईयर’, कहा- सब विपक्ष की साजिश

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2019 02:07:06 pm

Submitted by:

Shweta Singh

येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेंद्र की डायरी विवाद पर प्रतिक्रिया
राघवेंद्र ने कहा, ‘यह सब विपक्ष का कियाधरा है’
भाजपा की ओर से राघवेंद्र ने इस मामले में निष्पक्ष पूछताछ की मांग

B Y Raghavendra

येदि की डायरी: विवाद को येदियुरप्पा के बेटे ने बताया ‘जोक ऑफ द ईयर’, कहा- सब विपक्ष की साजिश

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले देश में हुए डायरी बम विस्फोट के बाद सियासत में आया भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। कर्नाटक के भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ( BS yeddyurappa ) की डायरी से कई सनसनीखेज खुलासे करने वाली मीडिया रिपोर्ट के बाद इस पर येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेंद्र ( BY Raghavendra ) की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने इस रिपोर्ट को सिरे से खारिज करते हुए, इस ‘जोक ऑफ द ईयर’ करार दिया है।

विपक्ष की साजिश: राघवेंद्र

कारवां मैगजीन के दावों पर तंज कसते हुए राघवेंद्र ने कहा, ‘यह सब विपक्ष का कियाधरा है।’ राघवेंद्र ने कथित डायरी के पैटर्न पर सवाल खड़े करते हुए कहा, ‘सबसे पहली बात मेरे पिता की डायरी लिखने की आदत बिल्कुल नहीं है। वहीं दूसरी बात डायरी के हर पन्ने पर साइन? जिसने डायरी लिखी है उसे इस बारे में सामान्य जानकारी होनी चाहिए।’ आपको बता दें कि डायरी के हवाले से रिपोर्ट में दावा किया गया था कि बीएस येदियुरप्पा ने भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति और बीजेपी नेताओं को 1800 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। कारवां मैगजीन ने दावा किया है कि उसके पास जो डायरी है उसमें येदियुरप्पा ने 2009 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान कन्नड़ भाषा में अपने हाथों से कथित भुगतानों का ब्योरा दर्ज किया है। ये डायरी 2017 के बाद से आयकर विभाग के पास है। मैगजीन ने दावा किया कि डायरी में येदियुरप्पा ने भाजपा केंद्रीय समिति को 1,000 करोड़ रुपए देने की बात लिखी है। इसके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह को 100 करोड़ रुपए दिए गए हैं। वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी 100 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

https://twitter.com/hashtag/YeddyurappaDiary?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

डायरी की निष्पक्ष जांच की मांग

आपको बता दें कि राघवेंद्र ने इस डायरी पर जांच की मांग की है। उन्होंने कहा है कि भाजपा इस मामले में निष्पक्ष पूछताछ की मांग करती है। डायरी में लिखा गया है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को 150 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया। इसके अलावा येदियुरप्पा ने “गडकरी के बेटे की शादी के लिए 10 करोड़ रुपए अलग से दिए हैं। डायरी में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का भी नाम है। इन्हें भी 50-50 करोड़ रुपए का भुगतान करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें
-

येदियुरप्पा की डायरी ने उगले राज, भाजपा नेताओं को दिए गए 1800 करोड़ रुपए- मैगजीन का दावा

गौरतलब है कि डायरी में करीब 12 नेताओं के नाम हैं। डायरी में 17 जनवरी 2009 को येदियुरप्पा के हाथों से लिखा गया है कि न्यायाधीशों को 250 करोड़ रुपए और “अधिवक्ताओं (मामलों के लिए भुगतान किया गया शुल्क)” को 50 करोड़ रुपए का भुगतान किए गया है। गौरतलब है कि बीएस येदियुरप्पा मई 2008 से जुलाई 2011 तक कर्नाटक में मुख्यमंत्री रहे हैं। कारवां मैगजीन की रिपोर्ट पर कांग्रेस ने भाजपा को आड़े हाथ लिया है । कांग्रेस का आरोप है कि इस डायरी के एक-एक पन्ने पर येदियुरप्पा के दस्तखत हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो