सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बोले येदियुरप्पा- साबित करेंगे बहुमत, हमारे पास पर्याप्त संख्या

Kaushlendra Pathak

Publish: May, 18 2018 02:45:47 PM (IST)

Political
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बोले येदियुरप्पा- साबित करेंगे बहुमत, हमारे पास पर्याप्त संख्या

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हम बहुमत साबित करेंगे।

नई दिल्ली। बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा को शनिवार तक बहुमत साबित करने के आदेश दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अब येदियुरप्पा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि शनिवार को वो सदन में बहुमत साबित कर देंगे, क्योंकि उनके पास विधायकों की पर्याप्त संख्या है। एक वेबसाइट को उन्होंने बताया कि बहुमत साबित करने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।

यह भी पढ़ें- विधायक के गायब होने वाले सवाल पर भड़के कुमारस्वामी, दिया यह बड़ा बयान

करेंगे बहुमत साबित: येदियुरप्पा

एक वेबसाइट के मुताबिक, येदियुरप्पा के बेटे राघवेंद्र ने बताया कि विश्वास मत जीतने को लेकर हम पूरी तरह आश्वसत हैं। हमारे पास पूरे विधायक हैं और हमें कोई समस्या नहीं है। गौरतलब है कि केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी बहुमत साबित करने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं। इधर, कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा ने अपने विधायकों को शुक्रवार रात तक बेंगलुरु पहुंचने के लिए कहा है। शनिवार को विधानसभा में पार्टी के वरिष्ठ नेता इस बारे में उन्हें ब्रीफ करेंगे। वहीं, जेडीएस ने येदियुरप्पा पर निशाना साधते हुए कहा कि शनिवार शाम 4 बजे येदियुरप्पा की सरकार गिरेगी और कुछ ही घंटे में जेडीएस नेता कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

यह भी पढ़ें- 'शत्रु' का भाजपा पर तंज, कर्नाटक में धन बल से सरकार बना रही बीजेपी

क्या कहा है सुप्रीम कोर्ट ने

गौरतलब है कि कांग्रेस और जेडीएस ने कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला के बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने के लिए न्यौता देने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। जिसपर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने कहा कि 28 घंटे के भीतर येदियुरप्पा को सदन में बहुमत साबित करना होगा। इसके अलावा कोर्ट ने यह भी कहा है कि येदियुरप्पा बहुमत साबित होने तक कोई भी नीतिगत फैसला नहीं ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें- सीएम बनते ही येदियुरप्पा का बड़ा एक्शन, 4 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला

गौरतलब है कि कर्टनाटक में सियासी पारा चरम पर है। सभी राजनीतिक पार्टियों की धड़कनें तेज हो गई हैं। येदियुरप्पा दावा कर रहे हैं कि वो बहुमत साबित करेंगे। वहीं, जेडीएस और कांग्रेस का कहना है कि फ्लोर टेस्ट में येदियुरप्पा फेल हो जाएंगे, क्योंकि उनके पास पूर्ण बहुमत नहीं है। हालांकि, इनका यह भी दावा है कि उनके विधायकों को तोड़ने की पुरजोर कोशिश की जा रही है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned