scriptधर्म सभा आयोजन पर बोले योगेंद्र यादव, किसानों को भुलाने लिए उठाया गया राम मंदिर मुद्दा | Yogendra Yadav attack on VHP's Dharma Sabha and Ram Temple | Patrika News

धर्म सभा आयोजन पर बोले योगेंद्र यादव, किसानों को भुलाने लिए उठाया गया राम मंदिर मुद्दा

Published: Dec 09, 2018 07:38:44 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कभी अरविंद केजरीवाल के साथी रहे योगेंद्र यादव ने राम मंदिर के लिए रामलीला मैदान में आयोजित धर्मसभा पर बड़ा हमला बोला है।

Yogendra Yadav

धर्म सभा आयोजन पर बोले योगेंद्र यादव, किसानों को भुलाने लिए उठाया गया राम मंदिर मुद्दा

नई दिल्ली। कई अनशन, मांग और धरने देख चुका दिल्ली का ऐतिहासिक रामलीला मैदान में अभी अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए विराट धर्मसभा का गवाह बन रहा है। यह वही राम लीला मैदान है जहां कुछ ही दिन पहले देशभर के हजारों किसान अभी मांगों को लेकर मार्च निकाल रहे थे। इसी मुद्दे पर किसान आंदोलन के प्रणेता और स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा है कि राम मंदिर राम मंदिर का मुद्दा, किसानों के हितों से ध्यान हटाने के लिए उठाया गया है।

किसान रैली के जवाब में धर्मसभा: यादव

योगेंद्र यादव ने कहा कि किसान आंदोलन ने अब व्यापक रूप ले लिया है और हाल ही में दिल्ली में आयोजित किसान रैली में पूरे देश भर से आए किसानों ने अपना स्वर बुलंद किया। उन्होंने जोर दिया कि इससे साबित हो गया कि किसानों का मुद्दा उनका अपना स्वयं का नहीं बल्कि समूचे देश का मुद्दा है। अब इसी रैली के जवाब में आज दिल्ली के रामलीला मैदान में भक्तों का रामभक्तों का जमावड़ा इट्ठा किया जा रहा है।

बीजेपी बोली- अब कभी सत्ता में नहीं आएगी कांग्रेस, जांच एजेंसियों को गाली मत दीजिए

‘आम चुनाव के मद्देनजर उठा राम मंदिर का मुद्दा’

यह पूछे जाने पर कि क्या योगेंद्र यादव राम मंदिर निर्माण के समर्थन में हैं ? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देश में राम मंदिर हजारों की संख्या में है और असंख्य लोगों की आस्था भी है, लेकिन यह राम मंदिर निर्माण का जो मुद्दा है वह चुनावी लाभ की नीयत से ओतप्रोत है। जब भी कोई चुनाव नजदीक आता है इस मुद्दे को जोर-शोर से उछाला जाता है। उन्होंने बिना किसी राजनीतिक दल या संगठन का नाम लेते हुए कहा कि मंदिर वहीं बनाएंगे , डेट नहीं बताएगे, चुनाव में फिर आएंगे। उन्होंने कहा कि राम मंदिर को मुद्दा बनाने वालों की यही नीति है। किसानों और बेरोजगार नौजवानों के हितों से लोगों का ध्यान बंटाने के लिए हर चुनावों की तरह इस बार भी 2019 के आम चुनाव के मद्देनजर राम मंदिर का मुद्दा उछाला जा रहा है।

किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं रहूंगा:योगेंद्र यादव

रविवार को दिल्ली में ‘राष्ट्र निर्माण के लिए लोक अभियान’ कैंपेन की शुरुआत के मौके पर योगेंद्र यादव ने कहा कि हम 2019 से पहले किसी भी महागठबंधन का हिस्सा नहीं होंगे, हमारा लक्ष्य सत्ता के लिए राजनीति करना नहीं है, बल्कि सत्ता के नशे में अपने वादे भूल चुके लोगों को सबक सिखाने का है।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो