scriptअयोध्या विवाद पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ- हमें सौंप दें राम मंदिर मामला, 24 घंटे में करूंगा समाधान | Yogi Adityanath said i can resolve Ram temple case Ayodhya dispute in 24 hours | Patrika News

अयोध्या विवाद पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ- हमें सौंप दें राम मंदिर मामला, 24 घंटे में करूंगा समाधान

Published: Jan 26, 2019 09:51:42 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि वे अयोध्या का राम मंदिर विवाद सिर्फ 24 घंटे में निपटा सकते हैं।

Yogi Adityanath

अयोध्या विवाद पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ- हमें सौंप दें राम मंदिर मामला, 24 घंटे में करूंगा समाधान

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में 29 जनवरी से अयोध्या मामले के जमीन विवाद पर सुनवाई होनी है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान आया है। योगी ने दावा किया कि वे 24 घंटे के भीतर अयोध्या विवाद का निपटारा कर सकते हैं।

24 के बाद हम 25वां घंटा नहीं लेंगे: योगी

एक सामाचार चैनल के कार्यक्रम में जब योगी से सवाल हुआ कि वह आयोध्या मसले का समाधान बातचीत से करेंगे या डंडे से… तो मुस्कराते हुए उन्होंने जवाब दिया कि पहले अदालत को मसले को हमारे हवाले करने दीजिए। उन्होंने कहा कि जहां तक लोगों के धैर्य और भरोसे की बात है तो अनावश्यक विलंब से संकट पैदा हो रहा है। मैं कहना चाहता हूं कि अदालत को अपना फैसला शीघ्र देना चाहिए। अगर वह ऐसा करने में असमर्थ हैं तो वह मसला हमें सौंप दें। हम राम जन्मभूमि विवाद का समाधान 24 घंटे के भीतर कर देंगे। हम 25 घंटे नहीं लेंगे।

‘कोर्ट जल्द करे मामले का निपटारा’

योगी ने कहा कि मैं अब भी अदालत से विवाद का निपटारा जल्द करने की अपील करूंगा। इलाहाबाद हाईकोर्ट की खंडपीठ ने 30 सितंबर 2010 को भूमि बंटवारे के मसले पर आदेश नहीं दिया, बल्कि यह भी स्वीकार किया कि बाबरी ढांचा हिंदू मंदिर या स्मारक को नष्ट करके खड़ा किया गया था। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने उच्च न्यायालय के आदेश पर खुदाई की और अपनी रिपोर्ट में स्वीकार किया कि बाबरी के ढांचे का निर्माण हिंदू मंदिर या स्मारक को नष्ट करके किया गया था।

‘न्याय में देरी से खत्म होगा लोगों का कोर्ट से विश्वास’

सुप्रीम कोर्ट में बार-बार सुनवाई टलने के मसले पर योगी ने कहा कि टाइटल का विवाद अनावश्यक रूप से जोड़कर अयोध्या विवाद को लंबा खींचा जा रहा है। हम कोर्ट से लाखों लोगों की संतुष्टि के लिए जल्द से जल्द न्याय देने की अपील करते हैं, ताकि यह जनास्था का प्रतीक बन सके। अनावश्यक विलंब होने से संस्थानों से लोगों का भरोसा उठ जाएगा। आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस इस समस्या की जड़ में है और वह इसका समाधान होने नहीं देना चाहती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो