scriptयूथ कांग्रेस का ‘रोजगार दो’ अभियान पर पोस्टर जारी, पवन खेड़ा बोले – मोदी को नहीं है बेरोजगारों की परवाह | Youth Congress Rozgar Do campaign Poster released Pawan Kheda said - Modi does not care about unemployed | Patrika News

यूथ कांग्रेस का ‘रोजगार दो’ अभियान पर पोस्टर जारी, पवन खेड़ा बोले – मोदी को नहीं है बेरोजगारों की परवाह

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2020 04:18:03 pm

Submitted by:

Dhirendra

 

Coronavirus Crisis के कारण 13.5 करोड़ युवा बेरोजगार हुए हैं।
Congress बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को बार-बार आगाह करती आई है।
Central Government में नजरिए की कमी की वजह से बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंची।

rojgar do

Central Government में नजरिए की कमी की वजह से बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंची।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic) और आर्थिक मंदी ( Economic recession ) को रोक पाने में विफल रहने के खिलाफ आज यूथ कांग्रेस ( Youth Congress ) ने दिल्ली स्थित पार्टी हेडक्वार्टर पर ‘रोजगार दो’ ( Rojgar Do ) अभियान के दूसरे चरण का आगाज किया। इस मौके पर यूथ कांग्रेस ने एक पोस्टर ( Poster ) भी जारी किए। युवा कांग्रेस के इस अभियान का मकसद बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार को जनता के बीच बेपर्दा करना है। इस अभियान के तहत संगठन के कार्यकर्ता देश भर में केंद्र सरकार ( Central Government ) और सत्तापक्ष के प्रमुख लोगों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेंगे।
13.5 करोड़ लोग हुए बेरोजगार

युवा कांग्रेस के ‘रोजगार दो’ अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत के मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ( Congress spokesperson Pawan Kheda ) ने केंद्र पर आरोप लगाया कि सरकार युवाओं को रोजगार देने के मुद्दे पर विपक्ष की आवाज को अनसुना कर देती है। उन्होंने दावा किया कि कोरोना से पहले भी स्थिति भयावह थी और अब जो आंकड़े आ रहे हैं उसके मुताबिक कोरोना संकट के कारण ही 13.5 करोड़ लोग बेरोजगार ( Unemployed ) हुए हैं। हम बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को बार-बार आगाह करते हैं, लेकिन इसकी परवाह नहीं है।
Anna Hazare का दिल्ली सरकार के खिलाफ आंदोलन में शामिल होने से इनकार, BJP की अपील ‘दुर्भाग्यपूर्ण’

खराब हालात के लिए सरकार की नीतियां जिम्मेदार

वहीं युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अल्लावरू ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के लोग कोरोना महामारी और अर्थव्यवस्था की तबाही को दैवीय घटना कह रहे हैं। अर्थव्यवस्था की स्थिति के लिए सरकार की नीतियां जिम्मेदार हैं। नोटबंदी ( Notebandi ) और जीएसटी ( GST ) को बिना तैयारी के लागू करने और गलत ढंग से लॉकडाउन को हैंडल करने की वजह से देश के हालात खराब हुए हैं।
कृष्णा अल्लावरू ने कहा कि हम चाहते हैं कि सरकार बेरोजगारी ( Unemployment ) के मुद्दे पर भी ध्यान दे। इसको लेकर हम सरकार पर दबाव बनाने का भरपूर प्रयास करेंगे। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने आरोप लगाया कि सरकार में नजरिए की कमी है जिस कारण बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंच गई है।
मोदी सरकार ने ‘कॉमन वोटर लिस्ट’ का रखा प्रस्ताव, PMO ने उठाए ये कदम

बीवी श्रीनिवास ने कहा कि रोजगार दो अभियान के पहले चरण में हमने सोशल मीडिया अभियान शुरू किया था। दूसरे चरण में बेरोजगारी का मुद्दे पर हम सरकार, इससे जुड़े प्रमुख लोगों के आवास के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। युवाओं को इस मुद्दे पर जागरूक करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो