पॉपुलर कार और बाइक

आज भारत में लॉन्च होगी फोर्ड की ईकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट एसयूवी

आॅटोमोबाइल कंपनी फोर्ड आज भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय एसयूवी ईकोस्पोर्ट के फेसलिफ्ट अवतार को लॉन्च करने जा रही है

Nov 09, 2017 / 12:45 pm

कमल राजपूत

आॅटोमोबाइल कंपनी फोर्ड आज भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय एसयूवी ईकोस्पोर्ट के फेसलिफ्ट अवतार को लॉन्च करने जा रही है। बता दें कंपनी ने लॉन्चिग से पहले आॅॅॅफिशयली तौर पर इसकी बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी इसका बुकिंग अमाउंट तय नहीं किया है। फोर्ड के विभिन्न डीलरशिप शोरूम्स पर बुकिंग के लिए 20 हजार रूपए से लेकर 50 हजार रुपए तक की राशि ली जा रही है।
ग्राहक इकोस्पार्ट के नए मॉडल को आॅनलाइन पोर्टल अमेजन डॉटन इन से बुक कर सकते है। हालांकि इस वेबसाइट के जरिए केवल 123 गाड़ियां बुक की जा सकेंगी। फोर्ड ईकोस्पोर्ट के फेसलिफ्ट अवतार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन आप्शंस के साथ पेश करेगी। कीमत के बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है लेकिन आॅटो एक्सपर्ट इसकी अनुमानित कीमत 7.5 लाख से 11 लाख रुपए के बीच में मान रहे हैं।
ईकोस्पोर्ट के अपडेटेड वर्जन में कंपनी ने कई खास बदलाव किए है। जिसमें नई हेक्सागोनल विंडो, शार्प हेडलैम्प डिजाइन और बम्पर के नए फोर्ड मॉडल के अनुरूप हैं। वहीं पीछे का प्रोफाइल में टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील होगा। आपको बता दें कुछ दिनों पहले फोर्ड ने नई ईकोस्पोर्ट में लगाए जाने वालें इंजन से भी पर्दा उठाया था।
कंपनी की ओर दी गई जानकारी के मुताबिक ईकोस्पोर्ट के अपडेटेड वर्जन में 1.5 लीटर का Ti-VCT 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है। इंटरनेट पर इस इंजन को ड्रैगन इंजन के नाम से भी जाना जाता है। फोर्ड का यह इंजन पहली बार कंपनी की किसी कार में इस्तेमाल होगा।
वहीं बात करें इस इंजन की पॉवर की तो 1.5-लीटर का टीआई-वीसीटी इंजन 120 बीएचपी पावर और 150 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन इंटेक और एग्जहॉस्ट को अलग-अलग करने का काम करता है। इससे इंजन का परफोमेंस भी बेहतर होता है और इसे ज्यादा गति के साथ बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी भी मिलती है।

Home / Automobile / Popular Cars & Bikes / आज भारत में लॉन्च होगी फोर्ड की ईकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट एसयूवी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.