script

भारत में आज लॉन्च होगी महिंद्रा की स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट, जानें क्या होंगे नए बदलाव

Published: Nov 14, 2017 12:28:58 pm

स्कॉर्पियो के अपडेटेड वर्जन की कीमत इसके मौजूदा मॉडल से थोड़ी बढ़कर आएगी, इसकी वजह से कार में आने वाले आधुनिक फीचर्स।

Scorpio Facelift
एसयूवी सेगमेंट की लीडिंग कंपनी महिंद्रा आज भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर कार स्कॉर्पियो के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने जा रही है। बता दें हाल ही में यह कार भारतीय सड़कों पर टेेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई थी और तब से इसकी लॉन्चिग के कयास लगाए जा रहे थे। कंपनी अभी तक इसकी कीमत को लेकर किसी तरह की जानकारी शेयर नहीं की है। लेकिन इतना निश्चित है कि इसके अपडेटेड वर्जन की कीमत इसके मौजूदा मॉडल से थोड़ी बढ़कर आएगी, इसकी वजह से कार में आने वाले आधुनिक फीचर्स।
कैमरे में कैद हुई तस्वीरों में फेसलिफ्ट स्कॉर्पियो के अगले और पिछले डिजाइन में कुछ बदलाव नजर आ रहा है। आगे की तरफ जीप कंपास से मिलती-जुलती 7-स्लेट ग्रिल, नया बंपर और बड़ा एयरडैम दिया गया है। एक्सयूवी500 और केयूवी100 की तरह इसके केबिन में ऑल-ब्लैक थीम दी जा सकती है।
इन खास फीचर्स के साथपेश हो सकती है यह कार
फीचर्स के रूप में एक्सयूवी500 की तरह नई स्कॉर्पियो में भी एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें और इंटीरियर एम्बिएंट लाइटिंग दी जा सकती है। अभी इसके इंजन के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इसमें अपडेट 2.2 लीटर एम-हॉक डीज़ल इंजन दिया जा सकता है जो 140PS की पॉवर और 330Nm का टॉर्क जनरेट करने वाला होगा। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल/ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा हो सकता है।
महिंद्रा ने KUV100 के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च किया
महिंद्रा ने पिछले अक्टूबर माह में अपनी कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी KUV100 का अपडेटेड वर्जन KUV100 NXT लॉन्च की है। कंपनी ने इस कार को चार वेरिएंट K2, K4, K6, और K8 के साथ + (प्लस) ऑप्शन में उतारा है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 4.39 लाख रुपए है जबकि इसके टॉप वेरिएंट K8 के डीजल वेरिएंट की कीमत 7.33 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो