scriptआॅडी ने भारत में Q7 SUV और A6 Sedan के डिजाइन वेरिएंट पेश किए | Audi launched Design editions of Audi Q7 SUV and A6 Sedan in india | Patrika News

आॅडी ने भारत में Q7 SUV और A6 Sedan के डिजाइन वेरिएंट पेश किए

locationजयपुरPublished: Aug 20, 2017 02:43:00 pm

कंपनी ने इस ऐतिहासिक मौके पर अपनी दो कारों के डिजाइन एडिशन को पेश किया है। ये दोनों कारें है Q7 SUV और A6 Sedan

Audi
भारत में विदेशी आॅटोमोबाइल कंपनियों को कितना रेस्पोंस मिल रहा है इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जर्मनी लग्जरी कार मेकर कंपनी ऑडी ने भारतीय मार्केट में अपने सफर के 10 साल पूरे कर लिए है। कंपनी ने इस ऐतिहासिक मौके पर अपनी दो कारों के डिजाइन एडिशन को पेश किया है। ये दोनों कारें है Q7 SUV और A6 Sedan।
भारत में इन कारों की कीमत की बात करें तो ऑडी क्‍यू7 की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 81.99 लाख रुपए रखी गई है जबकि ऑडी A6 सेडान की शुरूआती कीमत 56.78 लाख रुपए है। बता दें यह एक लिमिटेड एडिशन कार है इसलिए कंपनी ने इनकी चुनिंदा यूनिट ही बनाई है।
इन कारों की इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेश को देखें तो पता चलता है कि ऑडी क्‍यू7 के डिजाइन वेरिएंट में वहीं इंजन दिया गया है जो कि ऑडी क्‍यू7 में दिया गया था। यानि इसके डिजाइन वेरिएंट में पहले की तरह ही 3 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा, जो कि 245 बीएचपी की पावर जनरेट करने के साथ—साथ 600 न्‍यूटन मीटर का टार्क भी पैदा करता है। रफ्तार के मामले में इसका को प्रतिद्ंदी नहीं है। 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में यह कार केवल 7.1 सेकेंड का समय लेती है। इसकी टॉप स्पीड 234 किमी/घंटा है
नई आॅडी क्यू 7 के खास फीचर्स की बात करें तो इस कार में ऑडी स्मार्टफोन इंटरफेस, 5-स्पोक स्टार डिज़ाइन वाले 20-इंच एल्युमीनियम अलॉय व्हील्स, दरवाजों पर प्रोजैक्शन पडल लैंप्स के साथ स्मोक्ड टेल लैंप्स, ग्लॉस ब्लैक रंग का रनिंग बोर्ड और एग्ज़्हॉस्ट टिप दिए गए है।
वहीं आॅडी A6 Sedan कार 2.0 लीटर का डीजल इंजन के साथ आती है। इस इंजन की साथ इसकी पॉवर 187 बीएचपी और इसका अधिकतम टॉर्क 400 एनएम है। नए फीचर्स को जोड़ने के साथ ही इस कार को पहले से भी ज्यादा लग्जरी बनाया गया है। कंपनी ने इसमें स्मार्टफोन इंटरफेस, रियर सीट इंटरटेनमेंट, प्रोजैक्शन पडल लैंप्स, 5-सेमी V-स्पोक डिज़ाइन वाले 19-इंच कास्ट एल्युमीनियम अलॉय व्हील्स जैसे कई फीचर्स दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो