भारत में लॉन्च हुआ Audi RS6 का नया वेरिएंट, जानें फीचर्स और कीमत

भारत में लॉन्च हुआ Audi RS6 का नया वेरिएंट, जानें फीचर्स और कीमत

Sajan Chauhan | Publish: Aug, 11 2018 03:58:50 PM (IST) पॉपुलर कार और बाइक

ऑडी आरएस6 अवांत परफॉर्मेंस (Audi RS6 Avant Performance) सुपरकार को भारत में लॉन्च कर दिया है, ये हैं इसके फीचर्स।

जर्मनी की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी ऑडी ने आरएस6 अवंट परफॉर्मेंस (Audi RS6 Avant Performance) सुपरकार को भारत में लॉन्च कर दिया है। अगर लग्जरी कारों की बात होगी तो भारत में ऑडी की कार इस समय सबसे ज्यादा पसंद की रही हैं। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

ऑडी ने 2015 में आरएस6 अवंट के स्टैंडर्ड मॉडल को पहली बार पेश किया था और अब 3 वर्ष बाद इसका परफॉर्मेंस वेरिएंट लॉन्च किया गया है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो इस कार की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। इसी के साथ डायनैमिक पैकेज के विकल्प के साथ इसे 280-305 किमी प्रति घंटा तक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड के अंबानी हैं सुनील शेट्टी, चलाते हैं ऐसी महंगी कारें जिन्हें देखकर चकरा जाएगा सिर

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 4.0 लीटर का वी8 इंजन है जो कि 605 एचपी की पावर और 750 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड आॅटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस इंजन काफी ज्यादा दमदार है। इस मॉडल को स्टैंडर्ड मॉडल से 45 एचपी ज्यादा पावर वाला और 50 न्यूटन मीटर ज्यादा टार्क जनरेट करने वाला बनाया गया है। इस लग्जरी कार के फॉर व्हील में पावर क्वॉट्रो आॅल व्हील ड्राइव सिस्टम द्वारा मिलता है। ये कार मात्र 3.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है। पहले वाला मॉडल 3.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ता था।

ये भी पढ़ें- मात्र 8 लाख रुपये में मिल रही है 50 लाख वाली BMW, जल्द करें मौका हाथ से निकल न जाए

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में अपडेटेड बंपर, नया रियर डिफ्यूजर, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया फ्रंट ग्रिल, नई सीट्स और 21 इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.65 करोड़ रुपये है।

Ad Block is Banned