scriptAudi unveil New A7 Sportback car run 100kmh only 5-3 second | Audi ने अपनी नई कार A7 Sportback से उठाया पर्दा, 5.3 sec. में पकड़ती है 100 km/h की स्पीड | Patrika News

Audi ने अपनी नई कार A7 Sportback से उठाया पर्दा, 5.3 sec. में पकड़ती है 100 km/h की स्पीड

कंपनी इस कार को इस साल के अंत में दिसंबर में होने वाले 2017 लॉस एंजल्स ऑटो शो में पहली बार आधिकारिक तौर पर शोकेस करेगी।

Published: October 24, 2017 06:39:22 pm

आॅडी कारें की गिनती दुनिया में लग्जरी और महंगी कारों में होती है। ऐसी क्रम में आॅडी ने अपनी एक और महंगी और पॉवरफुल कार A7 स्पोर्टबैक से पर्दा उठाया है। कंपनी इस कार को इस साल के अंत में दिसंबर में होने वाले 2017 लॉस एंजल्स ऑटो शो में पहली बार आधिकारिक तौर पर शोकेस करेगी। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक आॅडी इस कार को अगले साल फरवरी माह तक जर्मन में उपलब्ध करवा सकती है।
Audi A7 Sportback
अभी कंपनी की तरफ आॅडी A7 स्पोर्टबैक कीमत के बारें में खुलासा नहीं किया गया है लेकिन आॅटो एक्सपर्ट की अनुमानित कीमत 67,800 यूरो (लगभग 52 लाख रुपए) लेकर चल रहे हैं। इस कार की सबसे खास खूबी इसकी रफ्तार है। यह कार महज 5.3 सैकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसकी अधिकतम स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है।
डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इस कार के फ्रंट में बड़ी सिंगल फ्रेम ग्रिल लगी है जो कम्पनी की मौजूदा A8 से काफी बड़ी है। इस सैकेंड जैनरेशन की A7 में लेज़र्स के साथ HD मैट्रिक्स LED लाइट्स लगाई गई हैं जो इसे अग्रैसिव लुक प्रदान करती है। इसके अलावा इसके रियर में बाएं और दाएं दोनों तरफ 13 लैंप्स से लैस रिबन की तरह पतली रैड टेल लाइट्स लगाई गई है। साथ इसमें 21 इंच साइज बड़े अलॉय व्हील्स लगाए गए है।
इंजन और स्पेसिफिकेशन के तौर पर ऑडी A7 स्पोर्टबैक में 3.0 लीटर का टर्बो V6 पैट्रोल इंजन लगा है जो 335 hp की पावर व 500 Nm का टार्क जनरेट करता है। इस इंजन को 7 स्पीड S ट्रोनिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसके साथ ही इस कार में क्वाट्रो ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है जो जरूरत पड़ने पर कार के चारों टायरों को पावर देगा जिससे किसी भी तरह की रुकावट को पार किया जा सकेगा।

आॅडी की इस कार में ड्यूल टच स्क्रीन डिस्प्ले दी गई हैं। साथ ही इसमें 10.1 इंच का इंफोटेनमैंट सिस्टम लगा है जो सफर के दौरान गानों को प्ले करने के साथ चालक को जी.पी.एस. से रास्ता भी बताएगा। वहीं इसमें लगा 8.6 इंच यूनिट क्लाइमेट कन्ट्रोल के साथ अन्य कम्फर्ट फीचर्स को ऑप्रेट करने में भी मदद करेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदDelhi News Live Updates: दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में मिली महिला की सड़ी हुई लाश, जांच में जुटी पुलिससुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल कानून के खिलाफ दायर की गई याचिका, संवैधानिक वैधता को चुनौतीTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरअब ट्रैफिक पुलिस ने की सड़क पर चलते हुए वाहनों की चेकिंग तो खुद ही भरेगी जुर्माना, लागू हुआ नया नियमदिल्ली हाई कोर्ट ने वंदे मातरम को राष्ट्रगान की तरह सम्मान देने वाली याचिका पर की सुनवाई, केंद्र से मांगा जवाबपंजाब रेवन्यू डिपार्ट्मेन्ट के लिए जारी एंटी करप्शन नंबर से कम हुआ भ्रष्टाचार, राजस्व में हुई 30% बढ़ोतरी- पंजाब सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.