ईशा अंबानी की शादी में डांस करके करोड़ों ले गईं Beyonce, रखती हैं ऐसी कारें जिन्हें खरीदना चाहती है पूरी दुनिया

ईशा अंबानी की शादी में डांस करके करोड़ों ले गईं Beyonce, रखती हैं ऐसी कारें जिन्हें खरीदना चाहती है पूरी दुनिया

Sajan Chauhan | Updated: 15 Dec 2018, 12:32:17 PM (IST) पॉपुलर कार और बाइक

हॉलीवुड की जानी-मानी सिंगर बेयोंसे ( Beyonce ) ने ईशा अंबानी की प्री वेडिंग सेरेमनी में परफॉर्म किया, आज हम आपको बेयोंसे के शानदार कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की प्री वेडिंग सेरेमनी में हॉलीवुड की जानी-मानी सिंगर बेयोंसे ( Beyonce ) ने परफॉर्म किया। उदयपुर में बेयोंसे ने 60 डांसरों के साथ परफॉर्म किया और इस दौरान दुनिया के बड़ी-बड़ी हस्तियां वहां मौजूद थीं। बेयोंसे दुनिया की उन सेलिब्रिटीज में से एक हैं जो बेहतरीन कारों की शौकीन हैं और उन्होंने अपने गैराज में लग्जरी और विटेंज कारों का कलेक्शन रखा हुआ है। आज हम यहां आपको बेयोंसे ( Beyonce ) के शानदार कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

मर्सिडीज बेंज एसएलआर मैकलेरन ( Mercedes-Benz SLR Mclaren )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 5.4 लीटर का सुपरचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो कि 617 बीएचपी की पावर और 780 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 334 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार सिर्फ 3.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 7 करोड़ रुपये है।

मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes-Benz S-Class )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी कार की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।

कैडिलैक एस्क्लेड ( Cadillac Escalade )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 6.2 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 420 बीएचपी की पावर और 460 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 10 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी एसयूवी की अधिकतम रफ्तार काफी ज्यादा है। कीमत की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 70 लाख रुपये है।

रोल्स रॉयस सिल्वर क्लाउड 2 ( Rolls Royce Silver Cloud 2 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 6.2 लीटर का वी8 इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 4 स्पीड गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी कार में 4 दरवाजे दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत कई करोड़ों रुपये में है।

बुगाटी वेरॉन ( Bugatti Veyron )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 7993 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 1001 बीएचपी की पावर और 1250 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी कार की अधिकतम रफ्तार 407 किमी प्रति घंटा है। वहीं ये कार सिर्फ 2.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 6.8 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 12 करोड़ रुपये है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned