scriptकार कलेक्शन में सुपरस्टार्स को भी मात देते हैं बॉबी देओल, गैराज में खड़ी हैं ये खास कारें | bobby deol luxury car collection | Patrika News

कार कलेक्शन में सुपरस्टार्स को भी मात देते हैं बॉबी देओल, गैराज में खड़ी हैं ये खास कारें

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2019 12:08:42 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

बॉबी देओल ( Bobby Deol ) आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।आज हम जन्मदिन के मौके पर उनके कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

Bobby Deol

कार कलेक्शन में सुपरस्टार्स को भी मात देते हैं बॉबी देओल, गैराज में खड़ी हैं ये खास कारें

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर बॉबी देओल ( Bobby Deol ) आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 27 जनवरी, 1969 को मुंबई में जन्मे बॉबी देओल ने 1977 में चाइल्ड एक्टर के तौर पर धर्मवीर में एक्टिंग करियर की शुरुआत की और बतौर लीड एक्टर 1995 में आई फिल्म बरसात से डेब्यू किया। आज हम बॉबी के जन्मदिन के मौके पर उनके कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

पोर्शे कायेन ( Porsche Cayenne ) इंजन और पावर की बात की जाए तो पोर्श कायेन में 4.8 लीटर का वी8 टर्बो चार्ज्ड दमदार पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 570 बीएचपी की पावर और 800 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये लग्जरी कार प्रति लीटर पेट्रोल में 11.23 किमी का शानदार माइलेज देती है। 8 स्पीड गियरबॉक्स वाली ये कार सिर्फ 4.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 284 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.5 करोड़ रुपये है।

मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes Benz S Class ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।

रेंज रोवर वॉग ( range rover vogue ) इंजन और पावर की बात की जाए तो रेंज रोवर वॉग एसयूवी में 3.0 लीटर का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 240 बीएचपी की पावर और 600 एनएम का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।

लैंड रोवर फ्रीलैंडर 2 ( Land Rover Freelander 2 ) लैंड रोवर फ्रीलैंडर एक बेहतरीन एसयूवी है, जो स्टार से लेकर नेताओ और बिजनेसमैन को काफी पसंद आती है। अगर इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी 2179 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 187 बीएचपी की पावर जनेरट करता है। माइलेज के मामले में भी ये लग्जरी एसयूवी काफी आगे है और प्रति लीटर में 12.39 किमी का दमदार माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की कीमत लगभग 60 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो