scriptकभी वेटर था ये एक्टर आज जीता है राजाओं की जिंदगी और चलाता है ये शानदार कारें | Boman Irani earlier worked in taj hotel now he have luxury cars | Patrika News

कभी वेटर था ये एक्टर आज जीता है राजाओं की जिंदगी और चलाता है ये शानदार कारें

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2018 12:24:22 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर बोमन ईरानी ने मुंबई के होटल ताज में वेटर और रूम सर्विस स्टाफ के तौर पर 2 साल तक काम किया था और आज इन महंगी कारों में चलते हैं।

Boman Irani

कभी वेटर था ये एक्टर आज जीता है राजाओं की जिंदगी और चलाता है ये शानदार कारें

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर बोमन ईरानी आज अपना 59वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 2 दिसंबर, 1959 को मुंबई में जन्मे बोमन ने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की थी। उसके बाद 2001 में आई फिल्म ‘एवरीबॉडी सेज आई एम फाइन’सेडेब्यू किया और उसके बाद मुन्ना भाई एमबीबीएस, मैं हूं ना और डॉन-2 जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया। बोमन ने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की और उसके बाद मुंबई के होटल ताज में वेटर और रूम सर्विस स्टाफ के तौर पर 2 साल तक काम किया था। बोमन को एक्टिंग के अलावा कारों का भी खासा शौक और अक्सर ऑटोमोबाइल शो में जाते रहते हैं। आइए जानते हैं किन कारों में बोमन ईरानी चलते हैं।

जगुआर एक्सएफ ( Jaguar XF )
इंजन और पावर की बात की जाए तो जगुआर एक्सएफ में 1999 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 177 बीएचपी की पावर और 430 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज के मामले में भी ये कार काफी आगे है और प्रति लीटर में 19.33 किमी की दूरी तय करती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 188.09 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार सिर्फ 9.36 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 70 लाख रुपये है।

मर्सिडीज ई280 ( Mercedes E280 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो मर्सिडीज ई280 में 3982 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 603 बीएचपी की पावर और 850 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 10 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 250 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार सिर्फ 3.4 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.3 करोड़ रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो