scriptBookings of Bajaj Chetak Electric Scooter reopens in India at Rs. 2000 | केवल 2,000 रुपये में बुक कराएं नया बजाज चेतक | Patrika News

केवल 2,000 रुपये में बुक कराएं नया बजाज चेतक

बजाज ऑटो ने पिछले कुछ महीनों में भारतीय बाजार में अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहुंच में लगातार वृद्धि की है। चेतक ब्रांड को 2020 की शुरुआत में भारत में फिर से शुरू किया गया था और अब कंपनी ने इसकी प्री-बुकिंग 2,000 रुपये में फिर से शुरू कर दी है।

नई दिल्ली

Updated: April 14, 2021 11:57:40 pm

नई दिल्ली। बजाज ऑटो ने भारत में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक के लिए बुकिंग को फिर से खोल दिया है। इस लेटेस्ट ईवी टू-व्हीलर चेतक को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 2,000 रुपये की रिजर्वेशन कीमत पर बुक किया जा सकता है। वहीं, इस स्कूटर की एडवांस्ड बुकिंग कराने के बाद इसे कैंसल कराने का शुल्क 1,000 रुपये रखा गया है।
Bookings of Bajaj Chetak Electric Scooter reopens in India at Rs. 2000
Bookings of Bajaj Chetak Electric Scooter reopens in India at Rs. 2000
बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहुंच में लगातार बढ़ोतरी की है। दिसंबर 2020 तक देश में कुल 18 डीलरशिप से वाहनों की बिक्री की गई, जिसमें से पांच पुणे में और शेष बेंगलुरु में स्थित हैं।/
bajaj_chetak_.jpgइसके अलावा, बजाज के पास अंतर्राष्ट्रीय बाजार में चेतक को ले जाने की योजना भी है। वाहन निर्माता ने 2020 में यूरोप के लिए चेतक के डिजाइन को आधिकारिक रूप से पंजीकृत किया था। इस पेटेंट को यूरोपीय संघ बौद्धिक संपदा कार्यालय (EUIPO) में पंजीकृत किया गया था। इसे नवंबर 2029 तक की पंजीकरण वैधता दी गई है।
गौरतलब है कि बजाज ऑटो ने चेतक ब्रांड को 2020 की शुरुआत में भारत में फिर से शुरू किया था। पुराने असल चेतक स्कूटरों के विपरीत, इस बार चेतक ICE पावरट्रेन के बजाय एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया गया है।
अगर बात करें इसके मैकेनिकल साइड की तो चेतक को अब एक इलेक्ट्रिक मोटर से ताकत मिलती है जो 3.8kW/ 4.1kW (लगातार/अधिकतम ताकत) की ताकत पैदा करती है। मोटर यह ताकत एक अनोखी स्वचालित ट्रांसमिशन के साथ पिछले पहिये को भेजती है।
इस मोटर को 3kWh, लिथियम-आयन बैटरी से ताकत मिलती है जो कि ईको मोड में 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 85 किमी की पूरी रेंज देने के लिए रेटेड है।

chetak_handle.jpgइस बीच, बजाज ऑटो ने अप्रैल के महीने के लिए दोपहिया वाहनों की पूरी रेंज के लिए नई कीमत बढ़ाने की घोषणा की है। बाइक की इसकी Dominar रेंज अब भारत में 3,000 रुपये ज्यादा महंगी हो गई है।
bajaj_chetak_el.jpgbajaj-chetak-electric.jpg2019-bajaj-chetak-colours-568x420.jpgtem6sa98_chetak_640x480_18_october_19.jpgइलेक्ट्रिक अवतार में होगी bajaj Chetak की वापसी, 100 का माइलेज और कीमत...
newsletter

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोगOne MLA-One Pension: कैप्टन समेत पंजाब के इन बड़े नेताओं को लगेगा वित्तीय झटकाइसलिए नाम के पीछे झुनझुनवाला लगाते थे Rakesh Jhunjhunwala, अकूत दौलत के बावजूद अधूरी रह गई एक ख्वाहिशRakesh Jhunjhunwala Net Worth: परिवार के लिए इतने पैसे छोड़ गए राकेश झुनझुनवाला, एक दिन में कमाए थे 1061 करोड़हर घर तिरंगा अभियान CM योगी ने झंडा लगाकर की शुरुआतपिता ने नहीं दिए पैसे, फिर भी मात्र 5000 के निवेश से कैसे शेयर बाजार के किंग बने राकेश झुनझुनवालासिर पर टोपी, हाथों में तिरंगा; आजादी का जश्न मनाते दर्जनों मुस्लिम बच्चों का ये वीडियो कहां का है और क्यों वायरल हो रहा है?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.