scriptCar buying made easy by Maruti with Online Smart Finance option | कार खरीदना हुआ बेहद आसान, मारुति ने लॉन्च की ऑनलाइन स्मार्ट फाइनेंस स्कीम | Patrika News

कार खरीदना हुआ बेहद आसान, मारुति ने लॉन्च की ऑनलाइन स्मार्ट फाइनेंस स्कीम

  • डिजिटल ढंग से कार खरीदने के लिए बेहद आसान और पारदर्शी फाइनेंस सिस्टम।
  • मारुति ने शुक्रवार को एरेना ग्राहकों के लिए स्मार्ट फाइनेंस विकल्प ऑनलाइन लॉन्च किया।
  • मारुति सुजुकी के नेक्सा ग्राहकों के लिए स्मार्ट फाइनेंस ऑप्शन पहले से ही मौजूद था।

नई दिल्ली

Updated: January 15, 2021 07:04:25 pm

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी यह सुनिश्चित करने के लिए बेहद तेजी से काम कर रही है कि नई कार को फाइनेंस कराने की कठिन प्रक्रिया को इतना आसान होना चाहिए जैसे कोई नया फोन खरीदना। इसके लिए देश की सबसे बड़ी कार निर्माता ने शुक्रवार को अपने एरेना ग्राहकों के लिए वन-स्टॉप ऑनलाइन फाइनेंस योजना यानी स्मार्ट फाइनेंस स्कीम की शुरुआत करने की घोषणा की।
Car buying made easy by Maruti with Online Smart Finance option
Car buying made easy by Maruti with Online Smart Finance option
कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

यह रेखांकित करते हुए कि कंपनी की वेबसाइट एक ग्राहक और फाइनेंसर के बीच एक सेतु का काम कैसे करेगी, कार निर्माता मारुति सुजुकी का कहना है कि मौजूदा कोरोना काल में पूरी प्रक्रिया डिजिटल माध्यम से हो सकती है।
डिजिटल सेवा के तहत भावी ग्राहक अपनी जरूरतों के आधार पर कई फाइनेंस विकल्पों में से एक को चुन सकते हैं। कंपनी की वेबसाइट तब पारदर्शी और परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करने के समग्र उद्देश्य के साथ रीयल टाइम की स्थिति के अपडेट प्रदान करेगी।
मारुति ने बताया कि उसने वर्तमान में 12 फाइनेंसरों के साथ करार किया है। इनमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एचडीएफसी बैंक, महिंद्रा फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, चोलामंडलम फाइनेंस, कोटक महिंद्रा प्राइम, एक्सिस बैंक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, यस बैंक और HDB फाइनेंसियल सर्विसेज शामिल हैं। मारुति के मुताबिक आने वाले समय में इस सूची को बढ़ाया जाएगा।
भारत की धांसू ईवी ने पेश की इंटीरियर्स की तस्वीरें, कमाल करने की तैयारी में Pravaig Dynamics

डिजिटल फाइनेंस स्कीम पर बात करते हुए कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि इसके पीछे पूरा जोर इस बात को सुनिश्चित करना है कि ग्राहक अपने वाहन खरीदने के फैसले को छोड़ ना दें।
उन्होंने कहा, "देश में महामारी की स्थिति ने डिजिटल प्लेटफार्मों के उपयोग को और बढ़ा दिया है। स्मार्ट फाइनेंस के साथ हमारा लक्ष्य ज्यादा जनता तक पहुंचना, उनकी सहायता करना और ऋण प्रक्रिया के हर चरण को पारदर्शी बनाना है।" यह सुविधा वर्तमान में लगभग 30 शहरों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इनमें दिल्ली एनसीआर, जयपुर, अहमदाबाद, पुणे, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, लखनऊ, कोलकाता, कोचीन शामिल हैं।
newsletter

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Amarnath Yatra: सभी यात्रियों का 5 लाख का होगा बीमा, पहली बार मिलेगा RIFD कार्ड, गृहमंत्री ने दिए कई अहम निर्देशवाराणसी कोर्ट में का फैसला: अजय मिश्रा कोर्ट कमिश्नर पद से हटे, सर्वे रिपोर्ट पर सुनवाई 19 मई को, SC ने ज्ञानवापी पर हस्तक्षेप से किया इंकारGyanvapi: श्रीलंका जैसे हालात दे रहे दस्तक, इसलिए उठा रहे ज्ञानवापी जैसे मुद्दे-अजय माकनCBI Raid के बाद आया केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का बयान - 'CBI को रेड में कुछ नहीं मिला, लेकिन छापेमारी का समय जरूर दिलचस्प'कोरोना के कारण गर्भपात के केस 20% बढ़े, शिशुओं में आ रही विकृतिRajya Sabha polls: कौन है संभाजी राजे जिनको लेकर महाविकस आघाडी और बीजेपी में बढ़ा आंतरिक मतभेदतालिबान ने अफगानिस्तान में खत्म किया मानवाधिकार आयोग, कहा- 'गैर-जरूरी संस्थाओं के लिए फंड नहीं'Consumer Court का फैसला : पार्किंग के सात रुपए वसूले थे अवैध, अब निगम और ठेकेदार भुगतेंगे 8-8 हजार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.