scriptMG मोटर्स भारत में लेकर आ रही है ये चीनी कार, बलेनो और i20 को मिलेगी कड़ी टक्कर | Chinese car brand MG motors going to launch New Hatchback MG3 in India Soon | Patrika News

MG मोटर्स भारत में लेकर आ रही है ये चीनी कार, बलेनो और i20 को मिलेगी कड़ी टक्कर

locationजयपुरPublished: Aug 16, 2017 04:10:00 pm

ब्रिटिश ब्रैंड की कार एमजी3 को यूके की मार्केट में 2013 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद इसमें कई अपडेट्स किए गए है

MG3
चीनी आॅटोमोबाइल कंपनी SAIC के मालिकाना हक वाली कंपनी MG मोटर्स भारतीय आॅटो मार्केट में दस्तक देने की तैयारी कर रही है। MG मोटर्स अपनी नई कार MG3 को भारत में लॉन्च करेगी। बताया जा रहा है कि यह कार भारत में 2019 तक आएगी। खबर है कि कंपनी इस कार का प्रोडक्शन भारत में ही करेगी। इस प्रोजेक्ट के लिए कंपनी ने गुजरात में जनरल मोटर्स के हलोल प्लांट को खरीद लिया है।
ब्रिटिश ब्रैंड की कार एमजी3 को यूके की मार्केट में 2013 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद इसमें कई अपडेट्स किए गए है। भारत में लॉन्च होने के बाद यह प्रीमियम हैचबैक मारुति बलेनो, हयूंदैई एलीट i20, फोक्सवेगन पोलो और होंडा जैज़ जैसी कारों को कड़ी टक्कर देगी।
शुरूआती दौर में कंपनी इस कार को 1.5-लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ उतार सकती है। यह इंजन 104 bhp पावर और 137 Nm टॉर्क जनरेट करने वाला होगा। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि रफ्तार के मामले में भी यह एक अच्छी कार साबित होगी। यह कार महज 10.4 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।
वहीं इस कार के लुक और फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने MG3 कार का इिजाइन फंकी लुक वाला है। साथ ही इसमें लगा प्रोजेक्टर हेडलाइट्स फ्रंट प्रोफाइल को अट्रैक्टिव बनाता है। इसका बीफी फ्रंट बम्पर कर्व शेप के एलईडी डीआरएल्स के साथ आता है। इसमें स्टायलिश 16 इंच अलॉय व्हील्स लगाए गए है। इसके बेसिक वैरिअंट में 14 और 15 इंच के पहिए लगे हैं। कार के पिछले हिस्से में वर्टिकल पोजिशन में टेल लाइट्स दिए गए हैं।
हालांकि एमजी मोटर्स की कार की कैबिन डिजाइन बेहद साधारण लुक वाला है। अभी इसमें इन्फोटेनमेंट सिस्टम नहीं दिया गया है। लेकिन भारत में लॉन्च होने से पहले इसके कैबिन को अपग्रेड किया जा सकता है। सेफ्टी के लिहाज से ड्राइवर, पैसेंजर्स के लिए साइड और कर्टेन एयरबैग्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें एचएचसी यानी हिल होल्ड कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और इंजन इमोबिलाइजर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो