22 अगस्त को भारतीय बाजार में लॉन्च होगी हुंडई की नई वर्ना, मिलेंगे ये खास फीचर

Kamal Rajpoot

Publish: Aug, 22 2017 12:11:00 (IST)

Popular Cars & Bikes
22 अगस्त को भारतीय बाजार में लॉन्च होगी हुंडई की नई वर्ना, मिलेंगे ये खास फीचर

कंपनी ने इस कार की आॅफिशियल बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी। इस कारे आप 25,000 रुपए में अपने लिए बुक कर सकते है

आॅटोमोबाइल कंपनी हुंडई भारतीय कार मार्केट में आज अपनी 2017 अपडेटेड वर्ना को पेश करने जा रही है। कंपनी ने इस कार की आॅफिशियल बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी। इस कारे आप 25,000 रुपए में अपने लिए बुक कर सकते है। हुंडई ने इसे नए K2 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। नई वर्ना ग्राहकों को पेट्रोल और डीज़ल दोनों विकल्पों में उपलब्ध होगी।

इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई वर्ना के पेट्रोल वर्जन में 1.6 लीटर का ड्यूल वीटीवीटी इंजन मिलेगा, जो 123 पीएस की पावर और 155 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। जबकि डीज़ल वेरिएंट में 1.6 लीटर का यू2 सीआरडीआई वीजीटी इंजन मिलेगा, जो 128 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क प्रदान करेगा। देगा। दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आएगा, वहीं दोनों में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी कंपनी की तरफ से दिया जाएगा।

हुंडई की 2017 वर्ना कस्टमर्स को टोटल 12 वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी। इनमें 6 वेरिएंट पेट्रोल और 6 वेरिएंट डीज़ल वर्जन में आएंगे। पेट्रोल में इसके वेरिएंट इस प्रकार है—
वर्ना ई (बेस)
वर्ना ईएक्स
वर्ना ऑटो ईएक्स (बेस पेट्रोल ऑटोमैटिक)
वर्ना एसएक्स
वर्ना एसएक्स (ओ) (टॉप मैनुअल)
वर्ना ऑटो एसएक्स (ओ) (टॉप ऑटोमैटिक)

इसी तरह डीजल वर्जन में वर्ना कार इन सभी छह वेरिएंट में उपलब्ध होगी

वर्ना ई (बेस)
वर्ना ईएक्स
वर्ना ऑटो ईएक्स (बेस डीज़ल ऑटोमैटिक)
वर्ना एसएक्स
वर्ना ऑटो एसएक्स प्लस (टॉप ऑटोमैटिक)
वर्ना एसएक्स (ओ) (टॉप मैनुअल)

मार्केट कॉम्पीटेटर की बात करें तो नई वर्ना बाजार में पहले से मौजूद मारुति सियाज, होंडा सिटी, फॉक्सवेगन वैंटो और स्कोडा की रैपिड कार को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आएगी। हाल ही में यह कार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान नजर आ चुकी है। कंपनी 2017 वर्ना के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कुछ खास बदलाव कर सकती है। हुंडई इस सेगमेंट की दूसरी कारों से मुकाबला करने के लिए नई वेर्ना को और भी लक्‍जरीरियस बनाने की तैयारी में है।

माना जा रहा है कि नई वेरना और भी ज्‍यादा स्‍टायलिश होगी। आकार में नई वर्ना पुरानी वर्ना से थोड़ी बड़ी होगी। इसकी लंबाई को 15 एमएम और चौड़ाई 29 एमएम बढ़ाया गया है, साथ ही इसके व्हील बेस को 10 एमएम तक बढ़ाया गया है, जिससे लोगों को बैठने में और भी ज्यादा आरामदायक महसूस होगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned