भारत में प्रीमियम सेगमेंट के लिए आईं KTM Cycles, कीमतें 10 लाख तक

  • KTM साइकिल्स की कीमतें 30,000 से लेकर 10 लाख रुपये तक।
  • KTM ने घरेलू स्टार्टअप AlphaVector के साथ भारत में की साझेदारी।
  • केटीएम साइकिल प्रीमियम स्पेस में उत्पादों की बढ़ती मांग का फायदा उठाएगी।

नई दिल्ली। सेहत की बढ़ती फिक्र के बीच देश में साइकिल की बिक्री तेज हुई है। विशेषकर कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू लॉकडाउन के दौरान लोगों ने जमकर साइकिलें खरीदीं और पिछले कुछ वक्त से इनके दाम में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। भारत में तेजी से बढ़ते साइकिल बाजार में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए केटीएम साइकिल जल्द ही उपलब्ध होगी।

इस संबंध में एक भारतीय उपभोक्ता साइकिल ब्रांड अल्फावेक्टर ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने केटीएम के साथ साझेदारी की है और अब वह यहां अपनी साइकिल का एक्सक्लूसिव डिस्ट्रीब्यूटर होगा।

KTM साइकिल्स को भारत में AlphaVector द्वारा बेचा जाएगा। भारत में इनकी कीमतें 30,000 से लेकर 10 लाख रुपये के बीच होंगी। कंपनी द्वारा कहा गया है कि हाल ही में मेराकी साइकिल्स के लॉन्च के बाद केटीएम साइकिल देश में इसके उत्पादों को आगे बढ़ाने में मदद करेगी। आइडिया मिलेनियल्स और जेनरेशन-जेड को एक सक्रिय जीवन शैली से परिचित कराने का भी है।

अल्फावेक्टर के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सचिन चोपड़ा ने कहा, "भारत में साइक्लिंग ने एक व्यापक बदलाव देखा है और यह काफी तीव्र गति से विकसित हो रहा है। प्रीमियम सेगमेंट लोगों के साथ-साथ विशेष रूप से मेट्रो शहरों में जीवन शैली के रूप में साइक्लिंग को अपना रहा है।"

प्रीमियम साइकिल की बढ़ती मांग के कारण केटीएम को भी साझेदारी से लाभ होने की संभावना है। केटीएम बाइक इंडस्ट्रीज के एमडी जोहन्ना उरकॉफ ने कहा, "56 वर्षों तक हमने नारंगी रंग फैलाया है। केटीएम बाइक इंडस्ट्रीज बाइक बनाने का उच्चतम मानक रखती है और खोज करना कभी बंद नहीं करती है। हमारी प्राइम बाइक को भारतीय बाजार में पेश करने के लिए अल्फावेक्टर के साथ साझेदारी करने में हम खुश हैं।"

एल्फावेक्टर को दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे और हैदराबाद जैसे मेट्रो शहरों से प्रीमियम सेगमेंट की मांग का अब 75% आने की उम्मीद है। भारत में 350 से अधिक शहरों में उपस्थिति के साथ कंपनी अपने बिजनेस मॉडल के साथ यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार है कि यहां खरीदारों के लिए योजनाबद्ध KTM प्रोडक्ट वर्कआउट और लाइफस्टाइल साइक्लिंग के इस नए चलन का सबसे अधिक लाभ उठा सकते हैं।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned