MakeMyTrip ट्रैवलपोर्ट प्लेटफॉर्म का करेगा इस्तेमाल

Kamal Rajpoot

Publish: Aug, 24 2017 05:12:00 (IST)

Popular Cars & Bikes
MakeMyTrip ट्रैवलपोर्ट प्लेटफॉर्म का करेगा इस्तेमाल

मेकमाइट्रिप, गोआइबिबो और रेडबस के साथ मेकमाइट्रिप को अपने डेस्कटॉप, मोबाइल-वेब प्लेटफॉर्म्स पर 3.3 करोड़ से अधिक विजिट प्राप्त होती हैं

ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी, मेकमाइट्रिप ने ट्रैवलपोर्ट के ट्रैवल कॉमर्स प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के लिए भारत में ट्रैवलपोर्ट के वितरक, इंटरग्लोब टेक्नॉलॉजी क्वोशेंट के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस समझौते के तहत, मेकमाईट्रिप, ट्रैवलपोर्ट की टेक्नोलॉजी के उपयोग का विस्तार आईबिबो समूह से मेकमाइट्रिप के अन्य प्राथमिक वितरण चैनलों तक कर सकती है, जिसकी शुरुआत साल 2017 की दूसरी छमाही से होगी। मेकमाईट्रिप ने जनवरी 2017 में आईबीबो समूह के साथ सामरिक गठबंधन किया और इसके 100 फीसदी इक्विटी शेयर हासिल किए।

मेकमाइट्रिप, गोआइबिबो और रेडबस के साथ मेकमाइट्रिप को अपने डेस्कटॉप, मोबाइल-वेब प्लेटफॉर्म्स पर 3.3 करोड़ से अधिक विजिट प्राप्त होती हैं और यह हर माह 4 करोड़ से अधिक मोबाइल एप एक्टिव यूजर्स को सेवाएं प्रदान करता है।

ट्रैवलपोर्ट आईटीक्यू के साथ काम कर रहा है, जो भारत, भूटान और श्रीलंका के वितरक के रूप में काम करता है। यह मेकमाइट्रिप को ट्रैवल कंटेंट उपलब्ध कराएगा, जिसमें लगभग 400 एयरलाइंस की रियल टाइम एक्सेस शामिल है।

ट्रैवलपोर्ट के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोर्डन विल्सन ने कहा, "बाजार में हाई ग्रोथ प्रोफाइल और जबरदस्त ट्रैक रिकॉर्ड वाली अग्रणी ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी से पार्टनरशिप करने से देश में हमारी योजनाओं को और ज्यादा गति मिलेगी। अब हमारे प्लेटफॉर्म पर देश एवं विदेश की यात्रा करने वाले भारतीय यात्रियों को सबसे अलग ट्रैवल कंटेंट मिलेगा।"

मेकमाइट्रिप के संस्थापक, अध्यक्ष और समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीप कालरा ने कहा, "यह मेकमाईट्रिप के लिए उत्साहवर्धक समय है और हम अपनी विकास की कार्ययोजना में यात्रा करने वाले भारतीयों को सेवाएं देने के लिए ट्रैवलपोर्ट और आईटीक्यू के साथ साझेदारी करके काफी प्रसन्न हैं।"

आईटीक्यू के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल पाराशर ने कहा, ट्रैवलपोर्ट प्लेटफॉर्म के लिए स्थानीय सपोर्ट और इन्फ्रास्ट्रक्च र में आईटीक्यू का निवेश हमें स्थानीय विषेशता वाली सेवाएं प्रदान करने में समर्थ बनाएगा, जो ट्रैवलपोर्ट की वैश्विक क्षमताओं के साथ प्रदान की जाएंगी। इसके द्वारा हम आने वाले कई सालों के लिए निष्ठावान ग्राहक विकसित कर सकेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned