scriptMaruti Suzuki Swift Facelift launch expected in March: Sources | कई बदलावों के साथ मारुति सुजुकी मार्च में लॉन्च कर सकती है स्विफ्ट फेसलिफ्ट | Patrika News

कई बदलावों के साथ मारुति सुजुकी मार्च में लॉन्च कर सकती है स्विफ्ट फेसलिफ्ट

  • मारुति सुजुकी की मशहूर स्विफ्ट मार्च 2021 में होगी अपडेटेड।
  • मैकेनिकल और कॉस्मेटिक अपडेट्स के साथ आएगी स्विफ्ट फेसलिफ्ट।
  • वेरिएंट्स के हिसाब से 15-20 हजार रुपये महंगी होने की उम्मीद।

नई दिल्ली

Updated: January 13, 2021 11:14:07 pm

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी देश में अपडेटेड 2021 स्विफ्ट हैचबैक फेसलिफ्ट की लॉन्चिंग के लिए कमर कस रही है। हाल ही में सड़कों पर इस कार का परीक्षण किया गया था। डीलर के सूत्रों के मुताबिक मार्च 2021 में स्विफ्ट फेसलिफ्ट के भारत आने की संभावना है।
Maruti Suzuki Swift Facelift launch expected in March (Demo Pic)
Maruti Suzuki Swift Facelift launch expected in March (Demo Pic)
कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

इस कार में दिए जाने वाले सालाना अपडेट में 90 hp पेट्रोल इंजन सहित कई फीचर्स और मैकेनिकल बदलावों के साथ बाहर की तरफ ताज़ा कॉस्मेटिक अपडेट भी दिया जाएगा।
एक्सटीरियर के मामले में नई स्विफ्ट को एक अपडेटेड ग्रिल के साथ एक ट्वीक्ड फ्रंट दिया गया है। जबकि हेडलैंप्स पर थोड़ा काम कर अपडेट किया गया है और अन्य कई बदलाव भी किए गए है। वहीं, कार के इंटीरियर में नई फैब्रिक्स और अपहोस्ट्री के साथ भी कई नए फीचर्स दिए गए हैं। जबकि एक्विपमेंट के मामले में काफी हद तक पहले जैसा ही रहेगा।
नई स्विफ्ट फेसलिफ्ट वर्जन में पहले से मौजूद फीचर्स जैसे ऑटोमैटिक एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, 15-इंच ड्युअल-टोन अलॉय व्हील, एक रीयर कैमरा, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7.0 इंच स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, की-लेस एंट्री समेत काफी कुछ दिया गया है।
भारत की धांसू ईवी ने पेश की इंटीरियर्स की तस्वीरें, कमाल करने की तैयारी में Pravaig Dynamics

इसमें नए K12N DualJet यूनिट के रूप में प्रमुख अपडेट पेश किए जाएंगे। ना केवल मौजूदा 1.2-लीटर चार-सिलेंडर K12M इंजन की तुलना में अधिक ताकत प्रदान करेगा। इसके साथ ही इसे बेहतर माइलेज के लिए आइडल स्टार्ट-स्टॉप (खड़े रहते वक्त बंद-चालू) तकनीक से भी फायदा मिलेगा। कार के ट्रांसमिशन विकल्प में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स यूनिट शामिल होंगी।
जहां तक इसके दाम की बात आती है तो इसमें वेरिएंट्स के हिसाब से 15,000 से 20,000 रुपये की बढ़ोतरी की उम्मीद की जा सकती है। यह नई फोर्ड फिगो और हुंडई ग्रैंड i10 Nios को टक्कर देना जारी रखेगी।
newsletter

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.