कई बदलावों के साथ मारुति सुजुकी मार्च में लॉन्च कर सकती है स्विफ्ट फेसलिफ्ट

  • मारुति सुजुकी की मशहूर स्विफ्ट मार्च 2021 में होगी अपडेटेड।
  • मैकेनिकल और कॉस्मेटिक अपडेट्स के साथ आएगी स्विफ्ट फेसलिफ्ट।
  • वेरिएंट्स के हिसाब से 15-20 हजार रुपये महंगी होने की उम्मीद।

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी देश में अपडेटेड 2021 स्विफ्ट हैचबैक फेसलिफ्ट की लॉन्चिंग के लिए कमर कस रही है। हाल ही में सड़कों पर इस कार का परीक्षण किया गया था। डीलर के सूत्रों के मुताबिक मार्च 2021 में स्विफ्ट फेसलिफ्ट के भारत आने की संभावना है।

कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

इस कार में दिए जाने वाले सालाना अपडेट में 90 hp पेट्रोल इंजन सहित कई फीचर्स और मैकेनिकल बदलावों के साथ बाहर की तरफ ताज़ा कॉस्मेटिक अपडेट भी दिया जाएगा।

एक्सटीरियर के मामले में नई स्विफ्ट को एक अपडेटेड ग्रिल के साथ एक ट्वीक्ड फ्रंट दिया गया है। जबकि हेडलैंप्स पर थोड़ा काम कर अपडेट किया गया है और अन्य कई बदलाव भी किए गए है। वहीं, कार के इंटीरियर में नई फैब्रिक्स और अपहोस्ट्री के साथ भी कई नए फीचर्स दिए गए हैं। जबकि एक्विपमेंट के मामले में काफी हद तक पहले जैसा ही रहेगा।

नई स्विफ्ट फेसलिफ्ट वर्जन में पहले से मौजूद फीचर्स जैसे ऑटोमैटिक एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, 15-इंच ड्युअल-टोन अलॉय व्हील, एक रीयर कैमरा, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7.0 इंच स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, की-लेस एंट्री समेत काफी कुछ दिया गया है।

भारत की धांसू ईवी ने पेश की इंटीरियर्स की तस्वीरें, कमाल करने की तैयारी में Pravaig Dynamics

इसमें नए K12N DualJet यूनिट के रूप में प्रमुख अपडेट पेश किए जाएंगे। ना केवल मौजूदा 1.2-लीटर चार-सिलेंडर K12M इंजन की तुलना में अधिक ताकत प्रदान करेगा। इसके साथ ही इसे बेहतर माइलेज के लिए आइडल स्टार्ट-स्टॉप (खड़े रहते वक्त बंद-चालू) तकनीक से भी फायदा मिलेगा। कार के ट्रांसमिशन विकल्प में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स यूनिट शामिल होंगी।

जहां तक इसके दाम की बात आती है तो इसमें वेरिएंट्स के हिसाब से 15,000 से 20,000 रुपये की बढ़ोतरी की उम्मीद की जा सकती है। यह नई फोर्ड फिगो और हुंडई ग्रैंड i10 Nios को टक्कर देना जारी रखेगी।

Maruti Suzuki
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned