scriptMercedes 22 अगस्त को भारत में ये दो स्पोर्ट्स कारों को लॉन्च करेगी | Mercedes-Benz is set to launch 9 new Sports cars on 22 August | Patrika News

Mercedes 22 अगस्त को भारत में ये दो स्पोर्ट्स कारों को लॉन्च करेगी

Published: Aug 06, 2017 05:47:00 pm

Mercedes 22 अगस्त को भारत में ये दो स्पोर्ट्स कारों को लॉन्च करेगी। पहली कार है जीटी रोडस्‍टार वहीं दूसरी है मर्सिडीज जीटीआर

Mercedes GTR

Mercedes GTR

भारतीय आॅटोमोबाइल मार्केट की गिनती दुनिया की टॉप आॅटोमोबाइल मार्केट में होने लगी है। यही कारण है कि हर कोई बड़ी कार कंपनी ने यहां अपने नए—नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करती रहती है। भारत में अब धीरे—धीरे महंगी कारों की डिमांड में तेजी देखने को मिली है।
21 अगस्त को भारत में लॉन्च होगी दोनों कारें

जर्मन कार मेकर कंपनी मर्सडीज भारत में अपनी दो सुपर रेसिंग कारों को लॉन्च करने की तैयारी में है। ये दोनों कारें AMG रेंज की कारें है। इन कारों में जो सबसे यूनिक बात है वो ये कि ये दोनों कार 2 सीटर कार है। इसमें पहली कार है जीटी रोडस्‍टार वहीं दूसरी है मर्सिडीज जीटीआर। कंपनी की ओर से दी जानकारी में कहा गया कि ये दोनों कारें इस माह 21 अगस्त को भारत में लॉन्च हो जाएंगी।
Mercedes AMG GTR 
सबसे पहले चर्चा करें तो मर्सिडीज एएमजी जीटी-आर आपको इससे पहले लॉन्‍च हुई मर्सिडीज एएमजी जीटी की याद दिलाएगी। यह इसी पिछले वैरिएंट का हार्डकोर वर्जन है। इसमें 4 लीटर का ट्विन टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह 585 पीएस की पावर और 700 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 7 स्‍पीड डुअल क्‍लच गियरबॉक्‍स से जुड़ा है।
रफ्तार के मामले में इसका कोई सानी नहीं है। 0 से 100 km/h की रफ्तार हासिल करने में मात्र 3.6 सेकेंड का समय लेती है। इसकी टॉप स्‍पीड 318 किमी प्रति घंटा है। कंपनी की तरफ से अभी तक इसकी कीमतों लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि इसकी कीमत 3 करोड़ रुपए के आसपास रह सकती है।
Mercedes AMG GT Roadstar

नई मर्सिडीज़-एएमजी जीटी रोडस्टार में भी 4 लीटर का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। लेकिन पावर के मुकाबले में यह जीटीआर से थोड़ी हल्की है। इस इंजन के साथ यह कार 476 पीएस की पॉवर के साथ 630 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करेगी। इसके इंजन को 7 स्‍पीड गियरबॉक्‍स से जोड़ा गया है। यह 0 से 100 की स्‍पीड हासिल करने में 4 सेकेंड का वक्‍त लेती है। इसकी टॉप स्‍पीड 302 किमी प्रति घंटा है। इसकी कीमत 2.7 करोड़ के आसपास हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो