Lexus ने लॉन्च की सबसे ज्यादा सेफ कार, इसके लुक के आगे Bentley और Rolls Royce भी हो जाएंगी फेल

लेक्सस ईएस 300एच (Lexus ES 300h) में 2.5 लीटर का 4 सिलेंडर का पेट्रोल इंजन दिया गया है 218 एचपी की पावर जनरेट करता है।

By: Sajan Chauhan

Published: 20 Jul 2018, 01:43 PM IST

जापान की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी लेक्सस (Lexus) ने भारत में अपनी नेक्सड जनरेशन ईएस 300एच (ES 300h) लॉन्च करने वाली है। ये कार फ्रंट व्हील ड्राइव ग्लोबल आर्किटेक्ट से लैस है और टोयोटा के टीएनजीए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इसके अंदर पावरफुल हाइब्रिड पावरट्रेन दी गई है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स

ये भी पढ़ें- Baleno और i20 को मात देने आई Honda की ये नई कार, कीमत कम लेकिन फीचर्स सुपरकारों वाले

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो लेक्सस की इस कार में 2.5 लीटर का 4 सिलेंडर का पेट्रोल इंजन दिया गया है 218 एचपी की पावर जनरेट करता है। इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर भी दी गई है।

ये भी पढ़ें- Automatic Car खरीदने से पहले ही जान लें ये जरूरी बातें, वरना बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे आप

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में 12.3 इंच का इंफोटेमेंट सिस्टम जो कि टचपैड और आवाज द्वारा चल सकता है, 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एडजेस्टेबल होने वाली सीट्स, केबिन में ज्यादा स्पेस है जो कि एक लग्जरी कारों वाला पूरा फील देता है। कार के केबिन में सभी तरह के हाइटेक फीचर्स दिए गए हैं जो कि लोगों को काफी ज्यादा पसंद आएंगे।

ये भी पढ़ें- बुलेट की छुट्टी करने आ गई Kawasaki की ये शानदार बाइक, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में सेफ्टी किट, 10 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट एसिस्ट, एबीएस, स्टेबिलिटी कंट्रोल, फुल साइज स्पेयर टायर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- नए अवतार में वापसी कर रहा है बजाज 'चेतक', लुक में Vespa जैसा प्रीमियम स्कूटर भी फेल

इंटीरियर
इस कार का रियर लुक बहुत ज्यादा आक्रमक है। इंटीरियर की बात की जाए तो इस कार में फ्रंट सीट्स में हीटिंग फंक्शन, वुड इंटीरियर, माउंटेड बी पिलर, रीयर सीट्स को मूविंग, 17 स्पीकर वाला मार्क लेविनसन का म्यूजिक सिस्टम, इस कार में स्पिंडल ग्रिल के साथ लैक्सस का ट्रैडमार्क, शार्फ हैडलाइट, एलईडी टेल लैंप्स, 18 इंच के एलॉय व्हील, एलईडी हैडलाइट्स और 9 अलग-अलग बॉडी पेंट्स के विकल्प दिए जाएंगे।

इन कारों से होगा मुकाबला
भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला मर्सिडीज बेंज ई-क्लास (Mercedes-Benz E-class) और बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज (BMW 5-series) जैसी कारों से हो सकता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 59.13 लाख रुपये है।

Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned