स्पीड में बुलेट ट्रेन को भी पीछे छोड़ देगी Porsche की ये सुपर कार, भारत में जल्द हो रही है लॉन्च

जर्मनी की मशहूर लग्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्शे जल्द ही अपनी लेटेस्ट और महंगी कार पोर्शे 911 जीटी2 आरएस (Porsche 911 GT2 RS) को भारत में लॉन्च करने वाली है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये लग्जरी कार और कैसे होंगे इसेक फीचर्स।

By: Sajan Chauhan

Published: 30 Jun 2018, 11:53 AM IST

जर्मनी की मशहूर लग्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्शे जल्द ही अपनी लेटेस्ट और महंगी कार पोर्शे 911 जीटी2 आरएस (Porsche 911 GT2 RS) को भारत में लॉन्च करने वाली है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये लग्जरी कार और कैसे होंगे इसेक फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 3.8 लीटर का ट्विन टर्बोचार्ज्ड फ्लैट सिक्स इंजन है जो कि 686 बीएचपी की पावर और 750 न्यूटन मीटर का पीक टार्क उत्पन्न करता है। पोर्शे पीडीके ड्यूल-क्लच 7 स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये कार प्रति लीटर में 8.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। ये एक ऐसी कार है जो कि ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों तरीक से चलेगी। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 340 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। ये कार सिर्फ 2.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है।

ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी भी लेने के लिए तरसते हैं दुनिया की ये सबसे महंगी कार, जानें कितनी है कीमत

पोर्शे की ये एक ऐसी कार है, जिसका निर्माण कम किया गया और इसकी मांग काफी ज्यादा हो रही है। पोर्शे की 911 सीरीज की ये कार सबसे ज्यादा पसंद की गई है। भारत में इस कार का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है और अब जाकर ये इंतजार पूरा होने वाला है। मिली जानकारी के अनुसार, पोर्शे 911 जीटी2 आरएस को मुंबई में 10 जुलाई, 2018 को लॉन्च किया जाएगा।

पोर्शे की ये पहली कार नहीं है, जिसे जीटी2 वेरिएंट में बनाया है इसके अलावा 993 वेरिएंट को पहली बार जीटी वेरिएंट में साल 1993 में लॉन्च किया गया था। उसके बाद 2010 में 911 की 997 जनरेशन को जीटी2 वेरिएंट में लॉन्च किया गया था। पोर्शे 911 जीटी2 आरएस ने रोड लीगल कार की सबसे तेज लैप टाइमिंग का रिकॉर्ड बनाया है। पोर्शे ने दुनिया में सबसे तेज दौड़ने वाली कार बनाई है जो भारत में लॉन्च की जाएगी।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो यूएस में इस स्पोर्ट्स कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3 लाख डॉलर है और भारत में इस कार की एक्स शोरूम कीम लगभग 4 करोड़ रुपये हो सकती है।

Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned