scriptभारत आई Porsche की ये लग्जरी SUV, सिर्फ 5 लाख रुपये देकर बना सकते हैं अपनी | Porsche Cayenne Turbo Bookings Started in India | Patrika News

भारत आई Porsche की ये लग्जरी SUV, सिर्फ 5 लाख रुपये देकर बना सकते हैं अपनी

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2018 09:59:33 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

पोर्शे (Porsche) ने अपनी नई कार काएन टर्बो (Cayenne Turbo) लॉन्च कर दी है और इस कार की बुकिंग भी शुरू हो चुकी हैं। यहां जानें कैसी है ये एसयूवी।

Porsche Cayenne Turbo

भारत आई Porsche की ये लग्जरी SUV, सिर्फ 5 लाख रुपये देकर बना सकते हैं अपनी

जर्मनी की जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्शे (Porsche) ने अपनी नई कार काएन टर्बो (Cayenne Turbo) लॉन्च कर दी है और इस कार की बुकिंग भी शुरू हो चुकी हैं। जून से ये एसयूवी डीलरशिप्स पर उपलब्ध हो जाएगी। आइए जानते हैं कैसी है ये SUV और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी में वी8 वाई टर्बो इंजन है जो कि 550 एचपी की पावर और 770 एनएम का टार्क पैदा करता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 286 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। ये एसयूवी सिर्फ 4.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है।

एक्सटीरियर और लुक
लुक और एक्सटीरियर की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी में स्टैंडर्ड 21 इंच टर्बो व्हील, ट्विन टेलपाइप्स, एलईडी हेडलाइट्स और फ्रंट का डिजाइन काफी यूनिक किया गया है।

इंटीरियर
इंटीरियर की बात की जाए तो पोर्शे काएन टर्बो में बोसे सराउंड साउंड सिस्टम से लैस एडवांस कॉकपिट लगाया गया है। इस लग्जरी एसयूवी में पहली बार अडाप्टिव रूफ स्पॉइलर लगाया गया है। मल्टीफंक्शनल स्पोर्ट्स स्टीयरिंग व्हील, 18 अलग-अलग डिजाइन वाली स्पोर्ट सीट्स और इंटिग्रेटेड हेडरेस्ट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- भारत के IIT स्टूडेंट्स ने बनाई दुनिया की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार, पूरी दुनिया कर रही है सलाम

ये दुनिया की लग्जरी एसयूवी की लिस्ट में शामिल है। इसका इंटीरियर काफी ज्यादा शानदार है और इसके एक्सटीरियर में भी काफी तरह के बदलाव किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, पोर्शे काएन टर्बो को सिर्फ 5 लाख रुपये देकर बुक कर सकते हैं। यानी कि इस लग्जरी कार को आप सिर्फ 5 लाख रुपये देकर अपनी बना सकते हैं और बाकि के पैसे डिलीवरी के समय देने होंगे।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 1.92 करोड़ रुपये तय की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो