पलक झपकते ही गायब हो जाती है इस कार की छत, जानें कब होगी लॉन्च

। इस कार की सबसे बड़ी खूबी यह है कि सिर्फ 18 सेकेंड में कार की छत हाइड हो जाती है, जिसके बाद इसका लुक बिल्कुल बदल जाता है

जगुआर लैंड रोवर इंडिया इस माह आने वाली 27 मार्च को अपनी नई रेंज रोवर इवोक को लॉन्च करने जा रही है। बता दें यह एक कन्वर्टेबल एसयूवी होगी। इंटरनेशनल मार्केट में इवोक के इस मॉडल को पहले से ही बेचा जा रहा है। इस कार की सबसे बड़ी खूबी यह है कि सिर्फ 18 सेकेंड में कार की छत हाइड हो जाती है, जिसके बाद इसका लुक बिल्कुल बदल जाता है और यह ओपन जिप्सी की तरह नजर आने लगती है।

बटन दबाते ही पीछे शिफ्ट हो जाती है छत
इस SUV को कन्वर्ट करने के लिए एक स्विच दिया गया है, जिसे दबाते हैं सिर्फ 18 सेकंड में ये पूरी तरह कन्वर्ट हो जाती है। यानी इस कार का रूफ पीछे की तरफ शिफ्ट हो जाता है। अभी कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत पर से पर्दा नहीं उठाया है लेकिन इसके फीचर्स को ध्यान में रखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है भारतीय बाजार में इसकी अनुमानित कीमत 80 से 85 लाख रुपए के आसपास आ सकती है।

कार का इंजन और स्पेसिफिकेशन
इंजन और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो लैंड रोवर की इस एसयूवी में 2.0 लीटर का Ingenium पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो कि 4 सिलेंडर से लैस होगा। यह इंजन 240hp की पॉवर और 340Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने वाला होगा। इसमें 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन चैनल्स दिए हैं।

8.1 सेकेंड में पकड़ती है 100 km/h की स्पीड
इस कार की रफ्तार शानदार है। यह महज 8.1 सेकेंड में 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी अधिकतम स्पीड 217 किमी प्रतिघंटा है। आपको बता दें रेंज रोवर इवोक फुली-लोडेड HSE डायनामिक कार है। इसमें LED हेडलाइट्स, लेदर सीट्स, नेविगेशन और एंबीएंट लाइट दी गई है।

जेनेवा मोटर शो में नजर आई उड़ने वाली कार

जेनेवा मोटर शो में फ्लाइंग कार बनाने वाली कंपनी पाल-वी ने अपनी पहली उड़ने वाली कार के प्रोडक्शन मॉडल पेश किया है। कंपनी ने इस उड़ने वाली कार का नाम लिबर्टी रखा है। यह कार उड़ने वाली कारों की दुनिया में एक ऐतिहासिक कदम है। कंपनी ने इस कार की प्री-बुकिंग लेना शुरु कर दिया है। इसका बुकिंग अमांउट लगभग 6 लाख 50 हज़ार रुपए है।

कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned