Royal Enfield की बड़ी घोषणा, लॉन्च करेगी 28 नई बाइकें

  • रॉयल एनफील्ड ( royal enfield ) अगले 7 वर्षों में 28 नई बाइक लॉन्च करने वाली है।
  • हर तिमाही में 250-750 cc के बीच एक नई बाइक करेगी पेश।
  • सैकड़ों करोड़ का निवेश और नई तकनीकी व इलेक्ट्रिक बाइक भी।

नई दिल्ली। प्रमुख मोटरसाइकिल निर्माता रॉयल एनफील्ड ( royal enfield ) ने अगले सात वर्षों में कम से कम 28 नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है। रॉयल एनफील्ड के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक कंपनी हर तिमाही में एक नई बाइक को पेश करेगी क्योंकि यह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहती है।

408 Kmph की स्पीड पर दौड़ी E-Bike, तोड़ दिए 11 विश्व रिकॉर्ड

इतना ही नहीं, कंपनी अगले 6-12 महीनों में थाईलैंड में एक असेंबली यूनिट स्थापित करने की योजना बना रही है और इसके बाद निकट भविष्य में ब्राज़ील में यूनिट लगाएगी।

मीडिया से चर्चा में रॉयल एनफील्ड के सीईओ विनोद के दासारी ने कहा, "हमें अब अगले पांच से सात वर्षों के लिए एक प्रोडक्ट प्लान मिल गया है। हम लगभग हर तिमाही में एक नया मॉडल लॉन्च करने के बारे सोच रहे हैं और मैं इसके लिए वेरिएंट और कलर ऑप्शंस जैसे विकल्पों के बारे में बात नहीं कर रहा हूं... अब कम से कम (अगले सात साल) 28 मॉडल।"

1.11 करोड़ रुपये में बिका Mahindra Thar 2020 का पहला मॉडल, अंदर-बाहर नंबर-1 की प्लेट लगी

उन्होंने आगे कहा, "ये सभी (नए मॉडल) मिड सेगमेंट में होंगे, जो 250cc से लेकर 750 cc तक होंगे। यह हमारा फोकस एरिया है... और हम अपने प्रोडक्ट्स को इवोकैटिव, ऐक्सेसिबल और सही मायने में ग्लोबल लाइन में लाकर मजबूत बनाए रखेंगे।"

उन्होंने इन नए उत्पादों पर निवेश को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की और बताया कि कंपनी "नए उत्पादों पर सैकड़ों करोड़ रुपये निवेश करेगी, इनमें नई तकनीक जैसे इलेक्ट्रिक वाहन, डिजिटल समाधान और अन्य चीजें भी होंगी।"

लॉन्च हो गई TVS Apache RTR 200 4V, पहली बार इतनी कम कीमत पर शानदार फीचर्स

उन्होंने आगे बताया, "हमारे पास अगले 2 से 3 वर्षों के लिए पर्याप्त उत्पादन क्षमता है, और इसलिए हमारे निवेश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा नए उत्पादों के विकास, प्रौद्योगिकी और क्षमता वृद्धि और वैश्विक विस्तार के लिए निर्देशित होगा।"

उन्होंने कहा, "इस वर्ष के शुरुआती चार-पांच महीने कोविड-19 के कारण बेकार थे। अब हमारे बुकिंग लेवल कोविड-19 से पहले से भी बेहतर हैं। यह अक्टूबर, पिछले वर्ष अक्टूबर से भी बेहतर था।"

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned