scriptइस मामले में राहुल गांधी को भी टक्कर देते हैं अखिलेश यादव, लग्जरी कारों में करते हैं सैर | samajwadi party chief akhilesh yadav car collection | Patrika News

इस मामले में राहुल गांधी को भी टक्कर देते हैं अखिलेश यादव, लग्जरी कारों में करते हैं सैर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2019 02:20:09 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) अक्सर अलग-अलग गाड़ियों से घूमते हुए नजर आते रहते हैं।

Akhilesh Yadav

इस मामले में राहुल गांधी को भी टक्कर देते हैं अखिलेश यादव, लग्जरी कारों में करते हैं सैर

सपा और बसपा ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन किया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ( akhilesh yadav ) अक्सर अलग-अलग गाड़ियों से घूमते हुए नजर आते रहते हैं। अखिलेश यादव के पास अपनी निजी कार मित्सुबिशी पजेरो है, लेकिन इसके अलावा भी अखिलेश कई कारों में नजर आते रहे हैं।

मित्सुबिशी पजेरो ( mitsubishi pajero ) इंजन और पावर इंजन और पावर की बात की जाए तो मित्सुबिशी पजेरो में 2477 सीसी का इंजन है जो कि 178 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार 13.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। ऑटोमैटिक और मैनुअल गियरबॉक्स से लैस ये एसयूवी 7 सीटर है। कीमत की बात की जाए तो पजेरो की एक्स शोरूम कीमत लगभग 29 लाख रुपये है। पजोरो 4X4 और 4X2 के विकल्प के साथ आती है।

मर्सिडीज-बेंज जीएल क्लास ( Mercedes-Benz GL-Class )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 2987 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन है जो कि 254.8 बीएचपी की पावर और 500 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 11.3 किमी का माइलेज देती है। 7 स्‍पीड ऑटोमैट‍िक ट्रांसमिशन से लैस ये कार ऑल व्हील ड्राइव है। ये कार सिर्फ 7.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी अधिकतम रफ्तार 220 किमी प्रति घंटा है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है।

अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव मर्सिडीज बेंज एस क्लास और टोयोटा कैमरी में चलते हैं…
मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes Benz S Class ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।

टोयोटा कैमरी ( Toyota Camry ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2494 सीसी का इंजन है जो कि 178.4 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार 19.16 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। ऑटोमैटिक सीवीटी गियरबॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है। इस कार का डिजाइन काफी बेहतरीन है और इंटीरियर काफी शानदार है, केबिन में मल्टी इनफॉर्मेशन डिस्प्ले, ऑटो सीट्स और लैदर इंटीरियर दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में 10 एयरबैग्स, एबीएस और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो कैमरी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 30-40 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो