आज भारतीय बाजार में लॉॅन्च होने जा रही है Skoda Octavia RS कार

Kamal Rajpoot

Publish: Sep, 01 2017 02:34:00 PM (IST)

पॉपुलर कार और बाइक
आज भारतीय बाजार में लॉॅन्च होने जा रही है Skoda Octavia RS कार

स्कोडा आज यानि 1 सितंबर 2017 को भारतीय आॅटोमोबाइल मार्केट में अपनी कार Skoda Octavia RS को लॉन्च करने जा रही है

अंतर्राष्ट्रीय कार निर्माता कंपनी स्कोडा आज यानि 1 सितंबर 2017 को भारतीय आॅटोमोबाइल मार्केट में अपनी कार Skoda Octavia RS को लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें यह स्कोडा की आॅक्टवाविया कार का फेसलिफ्ट वर्जन है। पहले इस कार को भारत में 30 अगस्त को लॉन्च होना था लेकिन पिछले कई दिनों से मुंबई हो रही भारी बारिश के चलते इसके लॉन्चिग इवेंट को दो दिनों के लिए बढ़ा दिया गया था।

चार कलर आॅप्शन में उपलब्ध होगी
कंपनी की तरफ से अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद है इसकी अनुमानित कीमत 23 लाख आसपास रह सकती है। मार्केट में लॉन्च होने के बाद अपने सेगमेंट में यह कार VW Polo GTI, Mini Cooper S, Abarth 500 C कारों टक्कर देती हुई नजर आएगी। यह कार चार कलर आॅप्शन Candy White, Race Blue, Corrida Red, Steel Grey में उपलब्ध होगी।

मौजूदा मॉडल से ज्यादा पावरफुल होगी यह कार
बता दें ऑक्टाविया आरएस को रेग्यूलर मॉडल ऑक्टाविया सेडान पर तैयार गया है, यह इसके मौजूदा मॉडल से ज्यादा पावरफुल होगी। इसमें नया फ्रंट बंपर, नया रियर बंपर, फैंसी कलर और बड़े अलॉय व्हील दिए गए हैं जो इसे रेग्यूलर ऑक्टाविया से अलग लुक प्रदान करते है। इसके केबिन को आॅल-ब्लैक लेआउट में रखा गया है। साथ स्पोर्टी लुक प्रदान करने के लिए इसमें लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग, फ्लेट बोटम स्टीयरिंग व्हील और कुछ नए फीचर ऐड किए गए है।

Octavia RS कें इंजन और पॉवरस्पेसिफिकेशन
इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध ऑक्टाविया आरएस में 2.0 लीटर का टीएसआई पेट्रोल और टीडीआई डीजल इंजन के साथ आती है लेकिन भारत में उपलब्ध होने वाली ऑक्टाविया आरएस में 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो 230 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथा 6-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से दिया जा सकता है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned