राजनीति के साथ पावरफुल कारों की भी शौकीन हैं सोनिया गांधी, देखने वालों के उड़ जाते हैं होश

राजनीति के साथ पावरफुल कारों की भी शौकीन हैं सोनिया गांधी, देखने वालों के उड़ जाते हैं होश

Sajan Chauhan | Publish: Dec, 09 2018 03:02:05 PM (IST) पॉपुलर कार और बाइक

देश की सबसे ताकतवर महिला और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास ये धाकड़ एसयूवी मौजूद हैं।

आज देश की सबसे ताकतवर महिला और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का 73वां जन्मदिन है। 9 दिसंबर, 1946 को लूसियाना, वैनेतो, इटली में जन्मी सोनिया गांधी की पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से 1968 में शादी हुई थी। सोनिया गांधी ने से तक कांग्रेस के अध्यक्ष का पदभार संभाला और वर्तमान में रायबरेली से लोकसभा सांसद हैं। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें सोनिया गांधी चलती हैं।

टाटा सफारी ( Tata Safari )
इंजन और पावर की बात करें तो टाटा सफारी में 2179 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 138 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में पावर स्टीयरिंग, एसी, पावर विंडो, पावर ब्रेक और म्यूजिक सिस्टम जैसे ज्यादा दमदार फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स के लिए इसमें एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ये सफारी बुलेट प्रूफ है यानी कि गोलियों के हमले का इस पर कोई असर नहीं होगा। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 15 लाख रुपये है, लेकिन इस एसयूवी को खास सेफ्टी फीचर्स से लैस किया गया है तो इसकी कीमत काफी अधिक है।

लैंड रोवर रेंज रोवर ( Land rover Range Rover )
इंजन और पावर की बात करें तो रेंज रोवर में 4999 सीसी का 8 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 567 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये एसयूवी 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 260 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है वहीं ये कार सिर्फ 4.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.8 किमी का माइलेज दे सकती है। फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग, एसी, पावर विंडो, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर ब्रेक और म्यूजिक सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में ईबीडी, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स ब्रेक एसिस्ट, सेंट्रल लॉक, एंटी थेप्ट अलार्म और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ये कार बुलेट प्रूफ है यानी कि गोलियों के हमले का इस पर कोई असर नहीं होगा। कीमत की बात की जाए तो रेंज रोवर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned