scriptटॉम क्रूज के पास है दुनिया की सबसे फास्ट कार, पलक झपकते ही सड़कों से हो जाती है गायब | Tom Cruise Luxury and Expensive Car Collection | Patrika News

टॉम क्रूज के पास है दुनिया की सबसे फास्ट कार, पलक झपकते ही सड़कों से हो जाती है गायब

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2018 09:30:37 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

हॉलीवुड के सबसे हैंडसम स्टार टॉम क्रूज के पास दुनिया की इन सबसे महंगी कारों का कलेक्शन है, आइए जानते हैं कैसी-कैसी हैं इनकी कारें…

TOM CRUISE

दुनिया की सबसे फास्ट कार चलाते हैं टॉम क्रूज, स्पीड ऐसी कि बुलेट ट्रेन भी रह जाए पीछे

आज हॉलीवुड के जाने-माने स्टार और दुनिया के हैंडसम मैन माने जाने वाले टॉम क्रूज अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक्टिंग से पूरी दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले टॉम क्रूज को लग्जरी कारों का भी खास शौक है। आज हम यहां जानेंगे कि उनके पास दुनिया की कौन-कौन सी महंगी कारें मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे लंबी कार, पीछे बना है स्वमिंग पूल और छत पर लैंड होता है हेलीकॉप्टर

बीएमडब्ल्यू 7- सीरीज (BMW 7 SERIES)
बीएमडब्ल्यू 7- सीरीज में 3.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इनलाइन 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 320 एचपी की पावर और 330 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली ये कार 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 58 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें- हुमा कुरैशी पर नहीं पड़ा फ्लॉप फिल्मों का असर, खरीदी इतनी महंगी कार, जानकर उड़ जाएंगे होश…

शेवरलेट (CHEVROLET CHEVELLE SS)
Chevrolet T CHEVELLE SS में 6.5 लीटर का 8 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 370 बीएचपी की पावर और 563 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार सिर्फ 12 सेकंड में 0-96 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 27 लाख रुपये है।

बुगाटी वेयरॉन (BUGATTI VEYRON)
बुगाटी वेयरॉन में 8.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड W-16 इंजन है जो कि 987 बीएचपी की पावर और 1250 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार सिर्फ 2.4 सेकंड में 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। ये कार 430 किमी प्रति घंटा की अधिकतम रफ्तार से दौड़ सकती है, जो कि दुनिया में सबसे ज्यादा तेज है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 12 करोड़ रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो