scriptअब अपनी सस्ती बाइक को KTM Duke या Bullet में ऐसे करें तब्दील, 1 रुपया भी नहीं होगा खर्च | Transform Your Cheap Bike into Bullet or Ktm Duke Without no Cost | Patrika News
ऑटोमोबाइल

अब अपनी सस्ती बाइक को KTM Duke या Bullet में ऐसे करें तब्दील, 1 रुपया भी नहीं होगा खर्च

बिना किसी खर्च आपकी सस्ती Bike भी लाखों रुपये की कीमत वाली KTM Duke और Bullet जैसी बेहतरीन आवाज देने लगेगी। बस घर बैठे ही आपको ये ट्रिक अपनानी है।

नई दिल्लीApr 21, 2018 / 09:56 am

Sajan Chauhan

Bike Modified

आज के दौर में लोगों को अपनी बाइक की अवाज को बदलना काफी अच्छा लगता है। लोग चाहते हैं कि सस्ती बाइक लेकर उसकी आवाज महंगी बाइक्स की जैसी की जा सके। भारत में इस समय युवाओं को रॉयल एनफील्ड और केटीएम की बाइक्स काफी ज्यादा पसंद आती हैं। केटीएम ऑस्ट्रिया की ऑटोमोबाइल कंपनी है, जो अपनी अलग और बेहतरीन बाइक्स बनाने के लिए जानी जाती है। अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी कम कीमत वाली बाइक रॉयल एनफील्ड या केटीएम बाइक्स जैसी आवाज करने लगे तो ये खबर आपके लिए ही है।

महंगी बाइक्स जैसी होगी आवाज
अगर आप हीरो स्प्लेंडर Hero Splendor, हीरो पैशन या अन्य 100-125 सीसी इंजन वाली बाइक चला रहे हैं तो आपको पता ही होगा कि इन बाइक्स की आवाज कैसी होती है। ये बाइक बिल्कुल साधारण सी आवाज करती हैं जो अधिक उम्र के लोगों को तो काफी पसंद आती हैं, क्योंकि ये आवाज एक शांत सी होती है। आजकल युवाओं में बड़ा ट्रेंड चल गया है कि बाइक में अलग से सिस्टम बदलवाकर उसकी आवाज को महंगी बाइक्स जैसा किया जाए। लोग इसके चक्कर में बाइक में नए साइलेंसर लगवाते हैं और इंजन में बदलाव करते हैं। हजारों रुपये खर्च करके बाइक को बदला जाता है, लेकिन फिर भी आवाज महंगी बाइक्स जैसी नहीं लगती है।

नहीं होगा कोई खर्च
हम आपको जो ट्रिक बता रहे हैं इसमें आपको कोई पैसा खर्च नहीं करना है बल्कि बिना किसी खर्च के आप अपनी बाइक की आवाज महंगी बाइक्स जैसी कर सकते हैं। इसके लिए न ही आपको किसी मैकेनिक के पास जाने की जरूरत है और न ही किसी एक भी रूपये खर्च करने की जरूरत है। जी हां अगर आप स्प्लेंडर चलाते हैं तो उस बाइक में एक एयर फिल्टर होगा जो कि सभी वाहनों में ही होता है।

घर बैठे खुद ही कर सकते हैं
अब आपको एयर फिल्टर को बाहर निकालना है और उसको पूरा साफ करना है और साफ करने के बाद दोबारा अंदर लगा देना है। इसके बाद जब फिल्टर लगाएंगे तो उसके स्क्रू को पूरी तरह टाइट करके बंद नहीं करना है बल्कि थोड़ा लूज रखना है। इसके बाद जब आप बाइक स्टार्ट करेंगे तो खुद देखेंगे कि आपकी 55-60 हजार रुपये की कीमत वाली बाइक कैसे लाखों रुपये की कीमत वाली बाइक जैसी आवाज देने लगेगी।

Home / Automobile / अब अपनी सस्ती बाइक को KTM Duke या Bullet में ऐसे करें तब्दील, 1 रुपया भी नहीं होगा खर्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो