scriptCES 2018 में पेश हुआ अनोखी डिजाइन वाला फोल्डिंग स्कूटर यूजेट, फुल चार्ज में चलेगा 150km | Patrika News
पॉपुलर कार और बाइक

CES 2018 में पेश हुआ अनोखी डिजाइन वाला फोल्डिंग स्कूटर यूजेट, फुल चार्ज में चलेगा 150km

4 Photos
6 years ago
1/4

कन्ज़्यूमर इलैक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2018 में एक अनोखी डिजाइन वाली इलैक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया गया। लग्जैंबर्ग की कंपनी ने फोल्ड हो जाने वाली यूजेट स्कूटर को अनवील किया। इस स्कूटर को असिमेट्रिक फ्रेम पर तैयार किया गया है और इसकी सबसे खास बात यह है कि इसे फोल्ड भी किया जा सकता है।

2/4

कंपनी ने इस स्कूटर को तीन राइडिंग मोड्स- ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट में उपलब्ध करवाया है। फीचर्स की बात करें तो इसमें अडाप्टिव एलईडी हेडलाइट के साथ एलईडी ब्रेक लाइट और टेल लाइट दिए गए हैं। इस स्कूटर का वजन मात्र 32 किलोग्राम है।

3/4

यूजेट स्कूटर को दमदार इलैक्ट्रिक मोटर से लैस किया गया है जो 5.44 bhp पावर और 90 Nm टॉर्क जनरेट करती है। यह दो तरह की बैटरी पैक के साथ उपलब्ध होगी जिसमें एक सीमित दूरी 70 km के लिए और दूसरी 150 km तक के लिए। इसे फुल चार्ज करने में मात्र 2 घंटे का समय लगता है।

4/4

यूजेट में बिल्कुल नई कम्यूनिकेशन तकनीक दी गई है जिसमें 3G, GPS, Wifi और ब्लूटूथ शामिल हैं। कंपनी ने इस स्कूटर का उत्पादन 2017 में शुरू कर दिया था। 70 km रेन्ज वाली स्कूटर की भारत में कीमत 6 लाख रुपए से ज़्यादा होगी जबकि 150 km रेन्ज वाली यूजेट की कीमत लगभग 7 लाख रुपए आएगी। कंपनी इसे पहले यूरोप में बेचेगी और बाद में एशिया के कुछ हिस्सों में बेचा जाएगा।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.