ओवरस्पीड करती पुलिस की Lamborghini Huracan आई नजर, वजह ऐसी कि होगा फक्र

  • इटली पुलिस ने Lamborghini Huracan का इस्तेमाल किया शानदार काम के लिए।
  • तेज रफ्तार लैंबोर्गिनी हुरकान कार को मानव अंग पहुंचाने के लिए पुलिस ने किया उपयोग।
  • 489 किलोमीटर की दूरी को केवल दो घंटों में इस सुपरकार के द्वारा कवर किया गया था।

नई दिल्ली। तेज रफ्तार जानलेवा होती है, ये बात तो हर किसी ने सुनी होगी। लेकिन तेज रफ्तार जान बचा भी लेती है, यह शायद नहीं सुना होगा, हालांकि इटली की पुलिस ने यह साबित कर दिया है। इतालवी पुलिस ने एक Lamborghini Huracan सुपरकार को जबर्दस्त रफ्तार से चलाते हुए जीवन रक्षक अंग देने के लिए अस्पताल तक भगाया। इस महान काम के लिए अपनी सभी इंजीनियरिंग क्षमताओं का उपयोग करने वाली सुपरकार का एक वीडियो इटली में पुलिस विभाग द्वारा ऑनलाइन शेयर किया गया था और फिर यह वायरल हो गया। सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बात कि नेटिजंस द्वारा इसकी काफी सराहना की गई है।

कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

इतालवी पुलिस की नीले रंगों वाली शानदार Lamborghini Huracan की छत पर इमरजेंसी लाइट्स लगी हुईं थीं और इसने रोम से जेमली यूनिवर्सिटी अस्पताल तक का उस वक्त रास्ता तय किया, जब आपातकालीन रूप से पर एक महत्वपूर्ण अंग की आवश्यकता थी।

यों तो आमतौर पर ऐसे कार्यों के लिए लगभग हेलीकॉप्टरों को हमेशा तैनात किया जाता है, लेकिन यह बताया गया है कि इस विशेष अस्पताल में हेलीपैड नहीं था और इसलिए एक सुपरकार को सर्वश्रेष्ठ विकल्प के रूप में चुने जाने की जरूरत महसूस की गई।

इतालवी पुलिस बल में Lamborghini की कारें आम बात हैं और इससे मौके पर हल तलाश लिया गया। चमकती इमरजेंसी लाइट्स और तेजी से गूंजते सायरन के साथ Lamborghini Huracan में विशेष रूप से एक रेफ्रिजरेशन यूनिट लगाई गई थी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जरूरी अंग समय पर चिकित्सा पेशेवरों तक पहुंचे।

रिकॉर्ड के लिए Lamborghini Huracan में 602 bhp की जबर्दस्त ताकत होती है और पुलिस की इस विशेष कार ने इटली के राजधानी शहर और अस्पताल के बीच केवल दो घंटों में 489 किलोमीटर की दूरी को कवर करने के लिए इस ताकत का पूरा इस्तेमाल किया।

Volvo की ऑल इलेक्ट्रिक SUV XC40 Recharge भारत आने को तैयार, 40 मिनट में 80% बैटरी चार्ज

यानी औसतन 233 किमी प्रति घंटे की बेहद तेज औसत गति से यह कार रास्ते पर चली। यह बताया गया है कि अगर एक आम वाहन सभी यातायात नियमों का पालन करते हुए यह समान दूरी तय करे, तो इसमें लगभग पांच घंटे लगेंगे।

इतालवी पुलिस द्वारा ट्विटर पर स्थानीय भाषा में इसे बताया गया कि यह एक सुपरकार हो सकती है, लेकिन जीवन को बचाने के लिए किसी सुपरपावर की जरूरत नहीं है। पोस्ट में लिखा गया, "हम एक व्यक्ति को ट्रांसप्लांट के लिए समय पर एक डोनर की किडनी पहुंचाते हैं, हमारी Lamborghini Huracan का धन्यवाद। एक जीवन बचाने के लिए आपको सुपरपावर्स की जरूरत नहीं है। एकजुटता, प्रौद्योगिकी और दक्षता भी मदद करती है।"

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned