scriptमोदी से लेकर ट्रंप तक ये Supercar चलाते हैं दुनिया के Powerful लोग | world's most powerful peoples and their supercars | Patrika News

मोदी से लेकर ट्रंप तक ये Supercar चलाते हैं दुनिया के Powerful लोग

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2019 05:46:54 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, चीन और भारत जैसे देशों के सबसे ताकतवर लोग इन शानदार कारों में चलते हैं।

supercars

मोदी से लेकर ट्रंप तक ये Supercar चलाते हैं दुनिया के Powerful लोग

दुनिया में लोग अक्सर सोचते हैं कि ये जो दुनिया के सबसे पावरफुल लोग हैं ये किन कारों में चलते होंगे। अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो आज हम आपको दुनिया के सबसे ताकतवर 5 देशों के पांच प्रतिनिधियों की शानदार कारों के बारे में बता रहे हैं। दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, चीन और भारत जैसे देशों के सबसे ताकतवर लोग इन कारों में चलते हैं।

नरेंद्र मोदी ( BMW 7 Series )
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय सबसे ज्यादा सेफ कार बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज में चलते हैं। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6592 सीसी का 12 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 600 बीएचपी की पावर और 800 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है। ये कार मात्र 3.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। वहीं अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत लगभग 10-12 करोड़ रुपये है।

व्लादिमीर पुतिन ( cortege aurus )
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सबसे ज्यादा सेफ और कस्टम मेड लग्जरी आर्मरड कार कोर्टेज औरस में चलते हैं। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.6 लीटर का V-12 इंजन दिया है जो कि 860 बीएचपी का पावर और 880 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को रूस में बनाया गया है जो कि इसे ज्यादा ताकत देता है। इस कार का कुल वजन आर्मर की वजह से 6.5 टन है। इस कार के ताकतवर इंजन को पोर्शे ने बनाया है। इस कार की खास बात ये है कि ये पानी में डूबती नहीं है और सबमरीन की तरह तैरती है।

शी जिनपिंग ( hongqi limousine L5 )
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग अत्यधिक सुरक्षित कार हॉन्ग क्यू लिमोजिन में चलते हैं। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.0 लीटर का 4 टर्बो टार्ज्ड वी12 इंजन दिया गया है जो कि 530 एनएम का टार्क और 400 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 8 स्पीड ट्रांसमिशन वाला इंजन काफी पावरफुल है। ये कार सिर्फ 8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 220 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत लगभग 5.6 करोड़ रुपये है।

डोनल्ड ट्रंप ( Cadillac One )
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप कैडिलैक वन कार में चलते हैं। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 8.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 800 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। ये एक बुलेट प्रूफ कार है जो कि माइन से लेकर अन्य बहुत से हमलों से टक्कर ले सकती है। इस कार का कुल वजन 8 टन है और लंबाई 18 फीट है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है।

ब्रिटेन की महारानी की कार ( Bentley State Limousine )
ब्रिटेन का शाही परिवार की महारानी बेंटले स्टेट लिमोजिन में चलती हैं। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.75 लीटर का ट्विन टर्बोचार्ज्ड वी 8 इंजन दिया गया है जो कि 400 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो इस कार की अधिकतम रफ्तार 210 किमी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो