scriptराजस्थान : प्रतापगढ़ जिले में दूषित पानी पीने से 100 से ज्यादा लोगों की बिगड़ी तबियत, प्रशासन के फूले हाथ पांव | 114 People Fall Sick after Drinking Dirty Water :Pratapgarh, Rajasthan | Patrika News

राजस्थान : प्रतापगढ़ जिले में दूषित पानी पीने से 100 से ज्यादा लोगों की बिगड़ी तबियत, प्रशासन के फूले हाथ पांव

locationप्रतापगढ़Published: Jul 11, 2019 07:11:09 pm

Submitted by:

rohit sharma

People Sick Due to Drink Dirty Water in Rajasthan : Pratapgarh जिले में दूषित पानी पीने से अचानक 100 से ज्यादा लोगों की तबियत खराब हो गई। इस दौरान लोगों की तबियत बिगड़ने से गांव में हड़कंप मच गया। इस दौरान सूचना पर चिकित्सा विभाग की टीम गांव में पहुुंची और लोगों का इलाज किया।

pratapgarh

राजस्थान : प्रतापगढ़ जिले में दूषित पानी पीने से 100 से ज्यादा लोगों की बिगड़ी तबियत, प्रशासन के फूले हाथ पांव

प्रतापगढ़।

प्रतापगढ़ जिले ( Pratapgarh news in hindi ) से बड़ी खबर है। जिले में दूषित पानी ( dirty water ) पीने से अचानक 100 से ज्यादा लोगों की तबियत खराब ( sick ) हो गई। इस दौरान लोगों की तबियत बिगड़ने से गांव में हड़कंप मच गया। इस दौरान सूचना पर चिकित्सा विभाग की टीम गांव में पहुुंची और लोगों का इलाज किया।
ये हुआ पूरा मामला…

प्रतापगढ़ जिले के अरनोद इलाके के चाचाखेड़ी गांव में गुरुवार दोपहर को एक नलकूप का दूषित पानी पीने से सौ से अधिक लोगों की तबियत बिगड़ गई। सूचना पर चिकित्सा विभाग की टीम गांव में पहुुंची। जहां 101 लोगों का मौके पर ही उपचार किया गया। जबकि 14 लोगों को अरनोद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है।
फिलहाल सभी लोगों की हालत सही बतायी जा रही है। वहीं प्रशासन ने मामले की सुध लेते हुए नलकूप के पानी का नमूना जांच के लिए भिजवाया है। इसके साथ ही नलकूप के पानी पर प्रतिबंध लगाया गया है।
ट्यूबवेल व टंकी का पानी पीने से गुरुवार दोपहर को कई लोग बीमार हो गए। सभी को पेट दर्द, उल्टी एवं दस्त की शिकायत हो गई। सूचना मिलने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अरनोद की चिकित्सा टीम मौके पर पहुंची। दूषित पानी पीने से बीमार लोगों का मौके पर इलाज किया साथ ही दवाइयां भी दी गई। इस दौरान स्थिति को देखते हुए 14 लोगों को 108 एंबुलेंस व अन्य साधनों से अरनोद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया। चिकित्सालय में भर्ती करवाकर उपचार शुरू किया।
नलकूप के पास दूषित पानी

मिली जानकारी के अनुसार गांववासी जिस स्थान पर ट्यूबवेल का पानी पी रहे थे। उस ट्यूबवेल के पास में पूरे गांव की नालियों का दूषित पानी आता है। वहीं, पानी जमीन में पहुंचकर ट्यूबवेल में मिक्स हो रहा है। जिसके चलते ट्यूबवेल का पानी दूषित होने के कारण उस पानी को पीने से लोग बीमार हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो