प्रतापगढ़ पुलिस ने भेड़-बकरियों से भरे 13 ट्रक पकड़े

प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ पुलिस ने बुधवार को भेड़-बकरियों से भरे 13 ट्रक पकड़े है। इस संबंध में कार्रवाई बुधवार देर रात तक चलती रही। प्रारम्भिक सूचना में ये ट्रक राजस्थान के विभिन्न इलाकों से महाराष्ट्र ले जाए जा रहे थे। सभी ट्रकों के चालकों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किए गए।

By: Devishankar Suthar

Published: 14 Jan 2021, 08:42 AM IST


राजस्थान से महाराष्ट्र ले जाए जा रहे थे
-पुलिस कंट्रोल रूम को मिली थी सूचना
-देर रात तक कार्रवाई जारी रही
- प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ पुलिस ने बुधवार को भेड़-बकरियों से भरे 13 ट्रक पकड़े है। इस संबंध में कार्रवाई बुधवार देर रात तक चलती रही। प्रारम्भिक सूचना में ये ट्रक राजस्थान के विभिन्न इलाकों से महाराष्ट्र ले जाए जा रहे थे। सभी ट्रकों के चालकों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किए गए। पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने बताया कि कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि कुछ ट्रकों में भेड़-बकरियां भरकर महाराष्ट्र ले जाया जा रहा है। इस पर राजस्थान-एमपी सीमा पर हथुनिया पुलिस ने नाकाबंदी की गई। जहां सभी वाहनों को रुकवाया गया। इस दौरान कुल 13 ट्रकों में भेड़-बकरियों को भरा हुआ था। इन ट्रकों को थाना परिसर में खड़ी की गई। इस दौरान पशु कू्ररता निवारण समिति के रमेशचन्द्र शर्मा और अन्य कई लोग भी मौके पर पहुंच गए। यहां से दो ट्रकों को चैनपुरिया गोशाला ले जाया गया। लेकिन यहां से फिर दोनों ट्रकों को बारावरदा गोशाला में ले जाया गया। जहां पशुपालन विभाग की टीम पहुंची। यहां डॉ. जयप्रकाश परतानी और टीम ने 430 मवेशियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। वहीं दूसरी ओर हथुनिया थाना परिसर में खड़ी 11 ट्रकों के मवेशियों का स्वास्थ्य परीक्षण गुरुवार को किया जाएगा। यहां पुलिस की ओर से कार्रवाई देर रात तक जारी रही। इस दौरान पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।
छोटीसादड़ी. पुलिस ने बुधवार दोपहर को नेशनल हाईवे पर भेड़ बकरियों से भरे एक ट्रक को कब्जे में लिया है। आरोपियों को मौके पर ही गिरफ्तार कर पशुओं को एक व्यक्ति के निजी बाड़े में चारे-पानी की व्यवस्था के लिए सुपुर्द किया है। सूचना पर पशु चिकित्सा अधिकारी गंगाधर मुंडे सहित पशु चिकित्सा टीम मौके पर पहुंची और भेड़-बकरियों का मेडिकल किया गया। सीआई मांगीलाल डांगी ने बताया कि सूचना पर नेशनल हाईवे गोमाना चौराहा पर ट्रक को रुकवाकर जांच की तो ट्रक में डबल स्टोरी बनाकर भेड़ व बकरियां भरी हुई थी। ट्रक में करीब 200 से अधिक भेड़-बकरियां भरी हुई थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।
=:====
मांगों को लेकर अभिभाषक संघ ने सौंपा ज्ञापन
अरनोद.
अभिभाषक संघ अरनोद की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार को प्रदर्शन किया और ज्ञापन उपखंड अधिकारी कार्यालय में सौंपा गया।
संघ के अध्यक्ष जसपाल आंजना ने बताया कि बार कॉंसिल ऑफ राजस्थान की ओर से प्रदेश में अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू करानेे की मांग राज्य सरकार से कई समय से की जा रही है। इसे लेकर बार एसोसिएशन अरनोद की ओर से न्यायालय परिसर अरनोद में सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया। राज्य सरकार से अधिवक्ता सुरक्षा कानून समूचे राजस्थान राज्य में जल्द लागू किए जाने की मांग की है। इस संबंध में न्यायिक कार्य का स्थगन कर उपखण्ड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन सौंपा। इस दौरान बार एसोसिएशन के शरद जैन, पवन भावसार, राजेन्द्रसिंह झाला, अर्जुन वैष्णव, संदीप भावसार, नन्दलाल मीणा, अनिल पांडे, अंतिम बाला, विजयेंद्रसिंह, पप्पू शर्मा, अजय परमार, नरेंद्रकुमार शर्मा आदि मौजूद थे।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned