बैंगलोर कत्लखाने जा रहे भैंसों के 24 पाडों को मुक्त कराया


प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ पुलिस और पशु क्रूरता निवारण समिति ने मंगलवार रात को भैंसों के पाडों से भरा एक ट्रक पकड़ा है। पाड़ों को गौशाला में छुड़ाया है। ट्रक जब्त कर चार लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया गया है।
समिति के उपाध्यक्ष रमेशचंद्र शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश से भैंसों के पाडों को ट्रक में भरकर बैंगलोर कत्लखाने ले जाया जा रहा है। इस पर पुलिस ने जीरो माइल चौराहा पर नाकाबंदी की। जहां रात 12 बजे छोटी सादड़ी की तरफ से एक ट्रक आया।

By: Devishankar Suthar

Published: 25 Feb 2021, 07:55 AM IST


प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ पुलिस और पशु क्रूरता निवारण समिति ने मंगलवार रात को भैंसों के पाडों से भरा एक ट्रक पकड़ा है। पाड़ों को गौशाला में छुड़ाया है। ट्रक जब्त कर चार लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया गया है।
समिति के उपाध्यक्ष रमेशचंद्र शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश से भैंसों के पाडों को ट्रक में भरकर बैंगलोर कत्लखाने ले जाया जा रहा है। इस पर पुलिस ने जीरो माइल चौराहा पर नाकाबंदी की। जहां रात 12 बजे छोटी सादड़ी की तरफ से एक ट्रक आया। इसमें पशु भरे होने की शंका पर रुकवाया गया। जाचं में ट्रक के अंदर 24 भैंसों के बड़े पाडों को भर रखा था। ट्रक में 4 लोग सवार थे। इनकी पहचान सतीश मनीष हरियाणा, निखिल व रोहित उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रू प में की गई। मौके पर पशु क्रूरता निवारण समिति के सदस्य सचिन पटवा एवं गौ रक्षा दल के जिला अध्यक्ष कपिल गुप्ता पहुंचे। पशुओं को कांठल गौशाला में उतारा गया। थाना प्रभारी मदनलाल के निर्देश पर पुलिस ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत ट्रक को जब्त किया गया। घायल पशुओं का पशु चिकित्सक जयप्रकाश पृथ्यानी ने उपचार किया।
:=:==::=:=:=
प्रतापगढ़ में पकड़ा गया भैंसों के बछड़े से भरा ट्रक।
-=-=-=-=-=बकाया की वसूली काट रहे कनेक्शन

प्रतापगढ़. डिस्कॉम की ओर से चलाए जा रहे राजस्व वसूली अभियान के तहत बकाया विद्युत बिलों की राशि वसूली जा रही हैं। जिन विद्युत उपभोक्ताओं के विद्युत बिल बकाया है, उनकी वसूली के लिए सभी क्षेत्रों में टीमें लगी हुई हैं। शहर में कनिष्ठ अभियन्ता ने 8 कनेक्शन काटे गए। इन पर 90 हजार रुपए वसूली की गई। कनिष्ठ अभियन्ता (मोखमपुरा) ने 10 कनेक्शन काटे और एक लाख रुपए की वसूली की गई है। कनिष्ठ अभियन्ता (असावता) ने 40 कनेक्शन काटे और एक लाख रुपए वसूल किए। कनिष्ठ अभियन्ता (खेरोट) ने 5 कनेक्शन काटे और 76 हजार रुपए वसूले गए।
सहायक अभियंता एन.एस.राठौड़ ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं के बिल बकाया है। वे समय पर राशि जमा कराए। इसके अभाव में बिना पूर्व सूचना के कनेक्शन काटा जाएगा।
...

कोविड वैक्सिनेशन की बैठक
एसडीएम ने प्रगणकों और पटवारियों को सर्वे करने के निर्देश दिए
छोटीसादड़ी. पंचायत समिति के राजीव गांधी सभागार में एसडीएम विनोदकुमार मल्होत्रा की अध्यक्षता में शहरी क्षेत्र छोटीसादड़ी में कोविड.19 वैक्सिनेशन के संबंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में कोविड.19 टीकाकरण के आगामी तृतीय चरण में 50 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए बीसीएमओ डॉ. ललित पाटीदार एवं सीएचसी प्रभारी डॉ विजय गर्ग ने वैक्सीनेशन प्लान प्रस्तुत किया। वैक्सिनेशन के लिए शहरी क्षेत्र में पचास से अधिक उम्र के व्यक्तियों के सर्वे के लिए प्रगणकों, पटवारियों द्वारा वोटर लिस्ट के अनुसार सर्वे करने के निर्देश दिए गए। वहीं, बैठक में एसडीएम मल्होत्रा ने प्रगणकों को कोविड.19 वैक्सिनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए निर्देश दिए। इस दौरान नगरपालिका ईओ अब्दुल वहिद, सीबीईओ महेन्द्र गुप्ता, भूअभिलेख निरीक्षक दीपकराज भाटी, दीपकराव मराठा, चन्द्रप्रकाश साहू, बीपीएम अशोक बैरवा सहित शहरी क्षेत्र के राजकीय विद्यालयों के संस्था प्रधान मौजूद रहे।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned