शिविरोंं में 28 प्रकरणों को किया हाथों-हाथ निस्तारण


अजमेर विद्युत वितरण निगम की ओर से सोमवार को छोटीसादड़ी उपखण्ड अन्तर्गत जलोदिया केलुखेड़ा व जलोदिया जागीर में उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए शिविर लगाए गए। इनमें कुल 32 प्रकरण आए, जिनमें से 28 का हाथोंहाथ निस्तारण किया गया।

By: Devishankar Suthar

Published: 29 Dec 2020, 08:34 AM IST


प्रतापगढ़.
अजमेर विद्युत वितरण निगम की ओर से सोमवार को छोटीसादड़ी उपखण्ड अन्तर्गत जलोदिया केलुखेड़ा व जलोदिया जागीर में उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए शिविर लगाए गए। इनमें कुल 32 प्रकरण आए, जिनमें से 28 का हाथोंहाथ निस्तारण किया गया।
अधीक्षण अभियंता इन्द्रराज मीणा ने बताया कि दोनों शिविरों में बिल संबंधित समस्या, विद्युत सप्लाई से संबन्धित समस्या, कनेक्शन संबन्धित समस्याएं, समझौता समिति द्वारा वीसीआर का निस्तारण एवं अन्य समस्याओं का निस्तारण किया गया। जलोदिया केलुखेड़ा शिविर में अधिशाषी अभियंता नारायणसिंह राठौड़, सहायक अभियंता भगतराम पाटीदार, सहायक राजस्व अधिकारी ईश्वरलाल मीणा आदि मौजूद रहे। शिविर में कुल 32 परिवाद प्राप्त हुए। जिनमें से 28 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।
विद्युत समस्याओं का किया समाधान
करजू. निकटवर्ती जलोदा जागीर स्थित 33 केवी सब स्टेशन पर सोमवार को बिजली उपभोक्ताओं के वीसीआर एवं बिजली बिल में हो रही समस्या का निस्तारण किया। निगम के सहायक अभियंता प्रवीण शर्मा ने बताया कि शिविर में बिजली बिल, वीसीआर सहित बिजली से संबंधित विभिन्न समस्याओं की सुनवाई की। जिसमें कुल 18 विद्युत उपभोक्ता ने अपनी समस्या रखी। जिसमें से 12 उपभोक्ताओं की समस्या का हाथों हाथ निस्तारण किया। इस मौके पर अधिशासी अभियंता शेखर चौधरी, उमेश लोड़, सुमित यादव, पूजा आंजना, महेंद्रसिंह सोलंकी, मुकेश नाथ, कंहैयालाल, मनोज, रमेश मेनारिया, गोपाल मेनारिया जुगल जणवा, रामचंद्र, शंभूलाल आदि मौजूद थे।

......
सडक़ सुरक्षा पर ब्लॉक स्तरीय कार्यशाला
छोटीसादड़ी. कट्स की ओर से सोमवार को सडक़ सुरक्षा पर हिन्दू धर्मशाला में पंचायत समिति स्तरीय कार्यशाला आयोजित की गई।
कट्स के उप केन्द्र समन्वयक मदनगिरी गोस्वामी ने बताया कि मोटर यान संशोधित अधिनियम 2019 के प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए आयोजित ब्लॉक स्तरीय जागरूकता कार्यशाला में रणजीतसिंह मीणा ने मुख्य अतिथि रहे। कहा कि जीवन अनमोल है, यातायात नियमों का पालन कर वाहन चलाने की आदत का विकास कर सडक़ दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। उन्होंने इस विषय पर ग्राम पंचायत स्तर पर भी जागरूकता लाने के लिए सभी सरपंचों के साथ जागरूकता कार्यशालाएं आयोजित करने की बात कही।
परिवहन विभाग के किशनलाल तेली नें मोटर यान संशोधित अधिनियम 2019 के तहत जुर्माना राशि, चालान के बारे में जानकारी दी। कट्स के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी मधुसुदन शर्मा ने कार्यशाला के उदेश्य के बारे में अवगत कराया। इस अवसर पर गायत्री परिवार छोटीसादड़ी संयोजक मार्तण्डराव मराठा, महावीर इंटरनेशल छोटीसादड़ी के अध्यक्ष कांतीलाल दक, चेतन शर्मा, महेशकुमार चतुर्वेदी ने भी अनुभव साझा किए। कट्स के कार्यक्रम अधिकारी मदन कीर नें स्वागत उद्बोधन देते हुए संस्थ का परिचय दिया। सामाजिक कार्यकर्ता कैलाशगिरी गोस्वामी ने व्यक्त किया।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned