40 साल बाद ऐसा क्या हुआ की कानिया की आंखों में आएं आंसू

-न्याय आपके द्वार अभियान में क्या हुआ ऐसा

By: Rakesh Verma

Published: 24 May 2018, 07:13 PM IST

प्रतापगढ़.
न्याय आपके द्वार शिविरों में लोगों को बरसों पुराने प्रकरणों के हाथोंहाथ निस्तारण से राहत मिल रही है। ग्राम पंचायत ग्यासपुर में खाते में राजस्व रिकार्ड अनुसार दर्ज करने को लेकर कानिया पुत्र गोतम मीणा ने प्रार्थना पत्र पेश कर निवेदन किया कि उसके पिता गोतम की मृत्यु 40 वर्ष पूर्व हो गई थी। उस समय उसके पिता की जमीन विरासत में उसके दोनो बड़े भाई नाथिया और कालिया के नाम भूमि दर्ज कर दी, उस समय वह छोटा था इसलिए उसके नाम से विरासत से भूमि दर्ज नहीं की गई। ऐसे में उसका नाम भी खाते में दर्ज किया जाए। इस पर उपखण्ड अधिकारी वारसिंह ने प्रकरण धारा 88 में दर्ज करवा जांच कर न्यायिक प्रक्रिया पूर्ण कर प्रार्थी कानिया के नाम खातेदारी अधिकार दिया जाकर निर्णय किया एवं प्रार्थी के पिता की भूमि में उसके भाईयों के साथ प्रार्थी का नाम दर्ज किये जाने का निर्णय पारित कर खातेदारी की घोषणा कर प्रार्थी को तत्काल न्याय प्रदान किया।

इस पर ध्यान नहीं दिया तो होना पड़ेगा परेशान, देखें पूरी खबर
ग्राम पंचायत ग्यासपुर वाद मुक्त घोषित
ग्यासपुर में आयोजित न्याय आपके द्वार शिविर की सबसे खास बात यह रही कि जिला कलक्टर बी एल मेहरा ने ग्राम पंचायत ग्यासपुर को वाद मुक्त की घोषणा की। उपखण्ड अधिकारी वार सिंह ने बताया कि इस पंचायत में चल रहे सभी राजस्व सम्बन्धित केस का निस्तारण कर दिया गया है। जिससे यह पंचायत वादमुक्त हो गई है। जिला कलक्टर ने हर्ष जताते हुए सभी ग्रामीणों को इसके लिए बधाई देते हुए, सभी ग्राम पंचायत को वादमुक्त करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए। कलक्टर ने शिविर का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
....................................
इस पर ध्यान नहीं दिया तो होना पड़ेगा परेशान, देखें पूरी खबर
-बिजली रहेगी गुल
प्रतापगढ़. विद्युत लाइनों के रखरखाव एवं सुधार को लेकर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में शुक्रवार को बिजली बंद रहेगी। अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के सहायक अभियंता (ग्रामीण) ने बताया कि 33 के वी ग्रिड सब स्टेशन रठांजना में विद्युत रखरखाव का कार्य करवाया जाना है। ऐसे में इस ग्रिड से सम्बंधित ग्राम रठांजना, खोरिया, बरखेड़ा, थड़ा, कनोरा, चमलावदा, घोडावद आदि क्षेत्रों में सुबह 8 से 12 बजे तक बिजली बंद रहेगी।

बोर्ड परिणाम में प्रतापगढ़ को लगा झटका, आखिर कैसे और क्यों लगा देखे...
शनिवार को यहां बिजली बंद
शहरी क्षेत्र में शनिवार को विद्युत लाइनों में रखरखाव के चलते प्रतापगढ़ पावर हाउस जीएसएस से जुड़े मंदसौर रोड, अरनोद रोड, गौतम नगर, भाटपुरा, गोपालगंज, लोहार गली, तलाई मौहल्ला, सालमपुरा, सूरजपोल, वॉटर वक्र्स, एमजी रोड, एरियापति रोड एवं बड़ा बाग आदि क्षेत्र में सुबह 6 से 11 बजे तक बिजली बंद रहेगी।
रविवार को यहां बंद
बगवास जीएसएस से जुड़े कृषि मंडी, नई आबादी, नीमच रोड, बगवास, तिलक नगर, प्रगति नगर, मालीखेड़ा एवं हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में विद्युत लाइन रखरखाव के कारण रविवार को सुबह 6 से 11 बजे तक बिजली बंद रहेगी।
सोमवार को यहां बिजली बंद
न्यू सिविल लाइन जीएसएस से जुड़े नाकोड़ा नगर, भैरव विहार, अरनोद रोड, मानपुरा, इंदिरा कॉलोनी, सर्किट हाउस एवं बांसवाड़ा रोड क्षेत्र में विद्युत लाइन रखरखाव के चलते सोमवार को सुबह 6 से 11 बजे तक बिजली बंद रहेगी।

Rakesh Verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned