जिले में 46 नए संक्रमित, 310 हुए एक्टिव कैस

प्रतापगढ़. जिले में कोरोना के कैस लगातार बढ़ते जा रहे है। ऐेसे में प्रशासन और चिकित्सा विभाग की चिंता भी बढ़ती जा रही है। जिले में रोजाना ही संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। जिले में चिकित्सा विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार रविवार को 46 नए मरीज सामने आए है। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केस की संख्या 310 तक पहुंच गई है। जबकि जिले में आठ कंटेनमेंट जोन हो चुके है।

By: Devishankar Suthar

Published: 12 Apr 2021, 07:46 AM IST


शहर समेत जिले में आठ स्थान बने कंटेनमेंट जोन
-प्रशासन और चिकित्सा विभाग की बढ़ी चिंता
-शहर में एकटिव केस की संख्या हुई 157
प्रतापगढ़. जिले में कोरोना के कैस लगातार बढ़ते जा रहे है। ऐेसे में प्रशासन और चिकित्सा विभाग की चिंता भी बढ़ती जा रही है। जिले में रोजाना ही संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। जिले में चिकित्सा विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार रविवार को 46 नए मरीज सामने आए है। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केस की संख्या 310 तक पहुंच गई है। जबकि जिले में आठ कंटेनमेंट जोन हो चुके है। जिले में रविवार को सैंपलिंग रिपोर्ट में 46 नए कैस सामने आए है। जिसमें प्रतापगढ़ शहर में 22, गांवों में 6, अरनोद में 4 और धरियावद 14 केस सामने आए है। इसके साथ ही प्रतापगढ़ शहर में 157 और ग्रामीण क्षेत्र में 28 एक्टिव केस हो चुके है। वहीं धरियावद में 58, अरनोद में 31, पीपलखूंट में 13 और छोटीसादड़ी में 23 केस हो चुके है।
जिले में यहां है कंटेनमेंट जोन
जिले में अभी आठ स्थानों पर कंटेनमेट जोन है। जिसमें प्रतापगढ़ शहर में तेलियों की गली, लोहार गली, सालमपुरा, धोबी चौक, तलाई मोहल्ला में बनाए गए है। वहीं अरनोद में रतलाम रोड़, थड़ा, कुणी में बनाए गए है।
राजपुरिया में किया सेनिटाइजर का छिडक़ाव
मोखमपुरा. निकटवर्ती ग्राम पंचायत कुणी के गांव राजपुरिया में ग्राम पंचायत की ओर से सेनिटाइजर का छिडक़ाव कराया गया। इस दौरान ग्रामीणों को कोरोना की रोकथाम को लेकर जागरूक भी किया गया। कुणी गांव के सरपंच कारुलाल मीणा ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि इस महामारी से लडऩे के लिए सभी को मिलकर लड़ाई लडऩी होगी। ग्रामीण अपने घरों में रहकर तथा सामाजिक दूरी बनाकर अपना योगदान दें। इसके रोकथाम का एकमात्र उपाय सुरक्षा है मास्क लगाएं। सामाजिक दूरी बनाए रखें।
:===:

खेरोट में 45 से अधिक उम्र के लोगों को लगाया कोरोना टिका
खेरोट. खेरोट में रविवार को ग्राम पंचायत भवन पर कोरोना टीके लगाए गए। स्वास्थ्यकर्मी रतन मेनारिया ने बताया कि खेरोट ग्राम पंचायत में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा 45 से अधिक उम्र तक के लोगों को रविवार को 285 टीके लगाए गए। साथ ही अब तक कुल 559 टीके लगाए गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम में एएनएम शेनी मॉल, संगीता मेघवाल, रतन मेनारिया, संतोष मीणा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ललिता रैदास, ममता सेन, आशा सहयोगिनी प्रेमलता मेघवाल, बीएलओ राधेश्याम तेली, कम्प्यूटर ऑपरेटर विकास तेली, विशाल पाटीदार आदि शामिल रहे।
.
बिना मास्क के होगी कार्रवाई
सीएलजी की बैठक
बारावरदा. धमोतर थाना क्षेत्र पुलिस चौकी बारावरदा पर सीएलजी की बैठक रविवार को हुई।
जिसमें बताया गया कि कोरोना महामारी के चलते क्षेत्रों में बिना मास्क घूमने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना गाइड लाइन के नियमों की पालना करना अनिवार्य होगा। सभी व्यापारियों को भी सोशल डिफेंस व मास्क लगाना अनिवार्य होगा। वहीं 45 वर्ष से ऊपर के आयु वर्ग के व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं। अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर टीके लगवाएं। थाना प्रभारी बृजेशकुमार ने बताया कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों को ग्राम पंचायत या स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर सूचना देनी होगी। इस मौके पर गांव के कई ग्रामीण मौजूद रहे।
:=:=

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned