scriptबजरी से भरे 6 वाहन जब्त, 4 आरोपी गिरफ्तार | 6 vehicles filled with gravel seized, 4 accused arrested | Patrika News

बजरी से भरे 6 वाहन जब्त, 4 आरोपी गिरफ्तार

locationप्रतापगढ़Published: Jun 18, 2021 08:19:57 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. पुलिस ने बजरी को लेकर गठित की गई पुलिस टीम ने बजरी से भरे ६ वाहन जब्त किए है। इस दौरान चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि गुरुवार को थाना छोटीसादडी में हाईवे रोड निम्बाहेडा से छोटीसादडी के कारूण्डा मोड पर नाकाबंदी की जा रही थी। इस समय बजरी से भरे 6 डम्पर आते दिखाई दिए। जिनको पुलिस टीम ने रूकवाकर चैक किया। जिनमें अवैध बजरी भरी मिली। जिनको जब्त कर कुल 4 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया गया।

बजरी से भरे 6 वाहन जब्त, 4 आरोपी गिरफ्तार

बजरी से भरे 6 वाहन जब्त, 4 आरोपी गिरफ्तार


प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. पुलिस ने बजरी को लेकर गठित की गई पुलिस टीम ने बजरी से भरे ६ वाहन जब्त किए है। इस दौरान चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस ने बताया कि गुरुवार को थाना छोटीसादडी में हाईवे रोड निम्बाहेडा से छोटीसादडी के कारूण्डा मोड पर नाकाबंदी की जा रही थी। इस समय बजरी से भरे 6 डम्पर आते दिखाई दिए। जिनको पुलिस टीम ने रूकवाकर चैक किया। जिनमें अवैध बजरी भरी मिली। जिनको जब्त कर कुल 4 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया गया। दो वाहन चालक मौके से फरार हो गए। दोनों की तलाश की जा रही है।
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि बजरी जिला भीलवाडा से भरकर प्रतापगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर खाली करने जाना बताया। पुलिस ने गोपाल पुत्र पेमा गाडरी निवासी गोकुलपुरा थाना अहीरास जिला भीलवाड़ा, शान्तिलाल पुत्र शम्भुजी रैगर निवासी डुगार थाना पारसोली जिला चितौडग़ढ़, मोहनलाल पुत्र नाथु जाट निवासी बडोदिया थाना चंदेरिया जिला चितौडग़ढ़, नारायणलाल पुत्र भेरूजी भील निवासी करेष्टा थाना गंगरार जिला चितौडग़ढ़ को गिरफ्तार किया है।
……
शराब की 6 दुकानों की आज होगी नीलामी
विभाग ने 30 फीसदी कम की रिजर्व और कम्पोजिट राशि
सरकार ने प्रस्ताव को दी मंजूरी
प्रतापगढ़. जिले में वर्ष 2021.22 के लिए शराब की दुकानों के लिए ठेके हुए थे। लेकिन 79 में से 6 दुकानों के ठेके नहीं हुए। इसके लिए विभाग ने दो बार और नीलामी के प्रयास किए थे। लेकिन दुकानों की रिजर्व और कम्पोजिट राशि अधिक होने के कारण 6 दुकानों के ठेके नहीं हुए। विभाग की ओर से प्रस्तावति आरक्षित मूल्य और कम्पोजिट राशि अधिक थी। इस कारण 6 दुकानों का बंदोबस्त नहीं हो सका। इस पर जिला आबकारी अधिकारी ने इन दुकानों की रिजर्व और कम्पोजिट राशि में 30 प्रतिशत कमी कर ठेके देने का प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवाया था। इस पर राज्य सरकार की ओर से इस प्रस्ताव को मंजूरी दी। इसके बाद विभाग ने 6 दुकानों की नीलामी प्रक्रिया शुरू की। जिसमें 17 जून तक ऑनलाइन आवेदन किए। इनकी नीलामी शुक्रवार को होगी।
इन दुकानों की होगी नीलामी
जिले के धरियावद इलाके की 6 दुकानों की नीलामी नहीं हुई थी। इनमें आड़, जवाहरनगर, केशरियावद, लोदिया, मूंगाणा, पारसोला की दुकानों की नीलामी होगी। आबकारी विभाग की ओर से जिले में 79 दुकानों के लिए ऑनलाइन नीलामी में अब तक 73 दुकानों के ठेके हुए है। इनसे विभाग को 135 करोड़ रुपए की आय हुई है। जबकि धरियावद इलाके की 6 दुकानों पर एक भी आवेदन नहीं आए थे। जिला आबकारी अधिकारी सहदेवसिंह रतनू ने बताया कि 79 में से 6 दुकानों की नीलामी नहीं हुई है। इसके लिए विभाग ने दो बार प्रयास किए थे। लेकिन ठेकेदारों को इन दुकानों की कम्पोजिट और आरक्षित राशि अधिक लगी थी। इस पर विभाग की ओर से इनमें 30 प्रतिशत की कमी कर नीलामी करने का प्रस्ताव सरकार को भिजवाया था। सरकार ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इस आधार पर 17 जून तक ऑनलाइन मांगे गए थे। नीलामी शुक्रवार को होगी।
मांगों को लेकर बीटीपी ने पंचायत समिति में सौंपा ज्ञापन
सालमगढ़. भारतीय ट्राइबल पार्टी की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर दलोट पंचायत समिति में ज्ञापन सौंपा गया। ब्लॉक अध्यक्ष बहादुर निनामा के नेतृत्व में विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रधान एवं विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। ब्लाक अध्यक्ष बहादुर लाल निनामा ने बताया कि पिछले कई दिनों से विभिन्न मांगों को लेकर लगातार ज्ञापन दिया जा चुके है। लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। राज्य सरकार जनता की समस्या पर ध्यान नहीं दे रही है। भारतीय ट्राइबल पार्टी द्वारा उठाई जा रही मांगों पर विचार नहीं कर रहा है। पंचायत समिति सदस्य सीताबाई ने सडक़ों का मुद्दा उठाया। पंचायत समिति सदस्य कल्पना अहारी ने पंचायत समिति स्तरीय गतिविधियां सुचारु रुप से चालू कराने की मांग की। पंचायत समिति सदस्य लक्ष्मण निनामा किसानों को राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे मक्का बीज को समय पर उपलब्ध कराने की मांग की है।
बोरदिया पंचायत में पीडि़त परिवारों के घरेलू बिजली कनेक्शन की फाइल पर सरपंच फणीराम द्वारा आवेदन पर हस्ताक्षर नहीं करने पर प्रधान के सामने आक्रोश जताया एवं पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने की मांग की है। ज्ञापन देने में बड़ली माता मंडल अध्यक्ष किशनलाल मईडा, ब्लॉक मीडिया प्रभारी शिवलाल, नंदलाल, प्रेम समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।::::::

ट्रेंडिंग वीडियो