कार में 79 किलो डोडा चूरा बरामद

rajesh dixit

Publish: May, 17 2018 06:30:39 PM (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
कार में 79 किलो डोडा चूरा बरामद


एक आरोपित गिरफ्तार


छोटीसादड़ी
छोटी सादड़ी पुलिस ने गुरुवार को नाकाबंदी के दौरान एक कार से ७९ किलो डोडा चूरा बरामद किया है। इस दौरान एक आरोपित को गिरफ्तार किया है।
थाना प्रभारी प्रवीण टांक ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए इन दिनों अभियान चलाया जा रहा है।
इसके तहत जलोदिया केलुखेडा के रास्ते पर नाकाबंदी की गई। इस दौरान जलोदिया केलुखेड़ा के रास्ते से एक मारुति कार तेज गति से आती दिखाई दी। कार को पुलिस ने रुकवाने का प्रयास किया। लेकिन कार चालक ने कार को नाराणी चौकी होकर गागरोल रोड की तरफ भगा ले गया। पुलिस ने कार का पीछा किया। कार की गति ज्यादा होने के कारण असंतुलित होकर पलट गई। इस दौरान गाड़ी में बैठे हडमतिया कुंडाल निवासी राजपालसिंह पुत्र मानमान सिंह राजपूत को पुलिस ने मौके पर ही दबोच लिया। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो पीछे सीट के नीचे रखे 4 प्लास्टिक के कट्टो में 79 किलो डोडा चूरा भरा हुआ था। पुलिस ने राजपाल को गिरफ्तार किया और कार को जब्त की। एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। मामले की जांच धमोतर थाना प्रभारी शंभूसिंह को सौंपी गई।
---

गौवंश तस्कर की जमानत याचिका खारिज
प्रतापगढ़
जिला एवं सेशन न्यायाधीश राजेन्द्रसिंह ने अपने महत्वपूर्ण आदेश में गोवंश तस्करी के मामले में जमानत याचिका खारिज कर दी है।
लोक अभियोजक तरूणदास वैरागी एवं पशु क्रूरता निवारण समिति के कार्यकारी सचिव रमेशचन्द्र शर्मा ने बताया कि 28 नवम्बर 2017 को छोटी सादडी के गश्ती दल ने ट्रक से १५ गौवंश के शव और चार गोवंश घायल अवस्था में पकड़े थे। प्रकरण में इमरान शाह पुत्र सत्तार शाह निवासी इन्दोर एवं पीर मोहम्मद पुत्र मेहमुद मुसलमान निवासी नयापुरा मंदसौर को गिरफ्तार किया था।
दोनों ने जमानत याचिका के आवेदन दिए थे। न्यायालय ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए दोनों आरोपितों की जमानत याचिका खारिज की है।

पांच पंचायतों में आज आयोजित होंगे शिविर
प्रतापगढ़
जिले में शुक्रवार को जिले की पांच ग्राम पंचायतों में राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने बताया कि शुक्रवार को प्रतापगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत अचलपुर, अरनोद की कोटडी, धरियावद की नाड़, छोटीसादड़ी की कालाकोट व पीपलखूंट की सोबनिया ग्राम पंचायत में राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार शिविर का आयोजन किया जाएगा।
...

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned