छोटीसादड़ी में मिले 9 और कोरोना पॉजिटिव


छोटीसादड़ी. प्रदेश में चल रही कोरोना की दूसरी लहर को लेकर छोटीसादड़ी उपखण्ड क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमित के मामले बढ़ते जा रहे हैं। रविवार को शहर सहित उपखंड क्षेत्र में 9 कोरोना संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों अनुसार क्षेत्र के बसेड़ा गांव में पांच कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

By: Devishankar Suthar

Updated: 12 Apr 2021, 07:55 AM IST


छोटीसादड़ी. प्रदेश में चल रही कोरोना की दूसरी लहर को लेकर छोटीसादड़ी उपखण्ड क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमित के मामले बढ़ते जा रहे हैं। रविवार को शहर सहित उपखंड क्षेत्र में 9 कोरोना संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों अनुसार क्षेत्र के बसेड़ा गांव में पांच कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, चार संक्रमित छोटीसादड़ी शहर में मिले हैं। छोटीसादड़ी तहसील में कोरोना के एक्टिव केस का आंकड़ा 35 पर पहुंच गया है।
निकटवर्ती सीमा से सटे मध्यप्रदेश के नीमच जिले में शनिवार और रविवार को लॉक डाउन के चलते नीमच जिला पूर्ण रूप से लॉक रहा। इस दौरान बाजार पूर्णरूप से बंद रहे। इसके अलावा प्रतिदिन छोटीसादड़ी.नीमच ओर मंदसौर के लिए चलने वाली बसें भी बंद रहीं। इससे सीमा के गांवों तक आने जाने वाले लोगों को दो दिन से खासी परेशानी रही है।
.मानपुरा जागीर में वैक्सीनेशन आज से
छोटीसादड़ी. उपखण्ड क्षेत्र के मानपुरा जागीर ग्राम पंचायत में कोरोना महामारी से सुरक्षा को लेकर सोमवार से वैक्सीनेशन किया जाएगा। सरपंच लक्ष्मी मीणा ने बताया कि सोमवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक राजीव गांधी सेवा केंद्र पर 45 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। ग्राम विकास अधिकारी जमील हुसैन मंसूरी ने बताया कि सभी को कोरोना गाइड लाइन की पालना करते हुए मास्क अनिवार्य रूप से लगा कर आए और केंद्र पर 2 गज की दूरी का ध्यान रखने का आह्वान किया।
बिना मास्क के होगी कार्रवाई
सीएलजी की बैठक
बारावरदा. धमोतर थाना क्षेत्र पुलिस चौकी बारावरदा पर सीएलजी की बैठक रविवार को हुई।
जिसमें बताया गया कि कोरोना महामारी के चलते क्षेत्रों में बिना मास्क घूमने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना गाइड लाइन के नियमों की पालना करना अनिवार्य होगा। सभी व्यापारियों को भी सोशल डिफेंस व मास्क लगाना अनिवार्य होगा। वहीं 45 वर्ष से ऊपर के आयु वर्ग के व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं। अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर टीके लगवाएं। थाना प्रभारी बृजेशकुमार ने बताया कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों को ग्राम पंचायत या स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर सूचना देनी होगी। इस मौके पर गांव के कई ग्रामीण मौजूद रहे।
:=:=
कोरोना जागरूकता को लेकर बैठक
प्रतापगढ़. कोरोना जागरूकता को लेकर यहां सूरजपोल चौकी पर बैठक का आयोजन किया गया। कोरोना नियमों की पालना करने व मास्क लगाने के लिए जागरूक किया गया। सहायक उप निरीक्षक दिलीपसिंह ने बताया कि सूरजपोल चौकी पर हाथ थेला व्यापारियों व दुकानदारों के साथ बैठक हुई। जिसमें दुकान पर आने वाले ग्राहकों को मास्क लगाने व बिना मास्क ग्राहक को सामन नहीं देने के लिए कहा गया। दुकानदारों को चेतावनी दी कि अभी समझाइश कर रहे हैं, अगर कोरोना गाइड लाइन की पालना नहीं की गई तो बिना मास्क के दुकान पर मिलने पर चालान भी काटे जाएंगे। साथ ही दुकानों पर सैनिटाइजर का भी उपयोग करें।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned